GB WhatsApp Update कैसे करे?

क्या आपको GB WhatsApp अपडेट करना है? आज के समय में अधिकांश व्यक्ति के स्मार्टफोन में एक एप तो जरूर होता है और वो है WhatsApp। क्योंकि वर्तमान समय में हर कोई Whatsapp का उपयोग करते है। यही वजह है कि आज के समय में यह विश्व का सबसे लोकप्रिय एप में से एक है। परंतु, क्या आप GBWhatsApp क्या है और GB WhatsApp Update Kaise Kare इत्यादि के बारे में जानते है। 

यदि नहीं तो आपको हमारे आज के लेख को अंत तक पढ़ने की आवश्यकता होगी। क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को GB WhatsApp क्या है और इसे अपडेट कैसे करें इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। वर्तमान समय में GB WhatsApp Download कैसे करे के बारे में इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च किए जा रहे हैं। 

यदि आप भी इंटरनेट पर कुछ ऐसा ही सर्च कर रहे हैं और हमारे पोस्ट पर आए है, तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए है। इस पोस्ट में आपको GB WhatsApp को Update कैसे करे से जुड़ी संपूर्ण जानकारी मिलने वाली है। इसलिए इस विषय पर विस्तार से चर्चा करने के लिए आपको पोस्ट के अंत तक बने रहने की आवश्यकता होगी। 

जीबी व्हाट्सएप क्या है – What is GB WhatsApp in Hindi 

GBWhatsApp एक बहुत ही पोपुलर modified variant है WhatsApp app का जिसमें की आपको बहुत से यूनीक और extra फ़ीचर्ज़ मिलते हैं जो की आपको Normal अफ़िशल व्हाट्सएप में देखने को नहीं मिलते हैं। इस एप्लिकेशन में गोपनीयता विकल्प, बेहतर मैसेजिंग क्षमता, एंटी-बैन, डीएनडी मोड इत्यादि जैसी अधिक उन्नत सुविधाएं मिलती हैं।

gb whatsapp update kaise kare

क्या आपने GB WhatsApp के बारे में सुना है और क्या आप इसको अपने Google Play Store में खोज रहें है, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह App आपको Google Play Store में नहीं मिलेगा। खैर इसके बारे में हम आगे के लेख में चर्चा करेंगे। सबसे पहले हम जान लेते हैं GB WhatsApp आखिर है क्या?

यदि हम GBWhatsApp के बारे में आसान शब्दों में समझे, तो यह एक थर्ड पार्टी ऐप है, जिसका उपयोग बिल्कुल व्हाट्सएप के जैसे ही किया जा सकता है और यह बिल्कुल व्हाट्सएप की तरह दिखता भी है। लेकिन इसमें हमें कई विभिन्न फीचर्स ऐसे प्राप्त होंगे, जो इसे सामान्य Whatsapp से कई गुना बेहतर बना देते है।

यही वजह है कि GB WhatsApp गूगल प्ले स्टोर पर नहीं उपलब्ध होने के बावजूद इतना लोकप्रिय हो चुका है। इस एप में भी हम व्हाट्सएप के जैसे सब कुछ कर सकते हैं और व्हाट्सएप के जैसे इसमें हर जरूरतों को पूरा कर सकते है। इसके अलावा हमें इसमें कई सारे फीचर्स भी प्राप्त होते है। तो चलिए अब हम इसके सभी लाभ के बारे में जान लेते हैं। 

App NameGBWhatsapp APK
Version19.41.1 (Latest Version)
App Size44.3 MB
Main PurposeMod Of WhatsApp 
Total Download6,000,000+
Android Version4.3 and Above 
Root RequiredNot Root Required 
Last Updated1 Day Ago

जीबी व्हाट्सएप के उपयोग करने के क्या क्या लाभ है?

जिन व्यक्तियों को GB WhatsApp का उपयोग करना है, उन व्यक्तियों को GB WhatsApp के सभी लाभ के बारे में पता होना जरूरी होता है। तो चलिए अब हम आपको GB WhatsApp के सभी लाभ के बारे में जानकारी साझा कर दे। जो कि इस प्रकार है…

  • कोई भी व्यक्ति GBWhatsApp के साथ Whatsapp का भी उपयोग कर सकते है। 
  • इसमें व्यक्ति चाहें तो किसी के भी Status को Copy और Paste कर सकते हैं। हालांकि, सामान्य Whatsapp में हमें ये करने का फीचर नहीं मिलता है।
  • यहां पर आपको कई सारे भाषाओं को स्पोर्ट मिलता है।
  • यहां पर आपको अपने पसंद के अनुसार Custom Themes का चयन करने का ऑप्शन मिलता है। 
  • यहां पर आपको Last Seen को Hide करने का ऑप्शन प्राप्त होता है। 
  • इसके साथ ही लास्ट सीन को फ्रिज करने का ऑप्शन प्राप्त होता है। 

GBWhatsApp vs WhatsApp

FeatureGBWhatsAppWhatsApp
Hide Online Status✔️
Airplane Mode✔️
Status Download✔️
Add Custom Fonts/Stickers✔️
Media SharingMaximum 200MBMaximum 15MB
Themes Support✔️
DND Mode✔️
Freeze Last Seen✔️
Disable Forwarded Tag✔️
Disable Calling✔️
Anti-Delete Status/Messages✔️
Auto Reply✔️

GBWhatsApp Update Kaise Kare 2022

जिन लोगों ने पहले GB WhatsApp का उपयोग किया है, उन व्यक्तियों को यह तो जरूर मालूम होगा कि इसमें आए दिन नए नए Updates आते रहते है। जिसका लाभ उठाने के लिए हमें इसे बार बार अपडेट करने की आवश्यकता पड़ती रहती है। अगर आपको भी अपने GB WhatsApp को Update कैसे मारे करना है, तो उसके लिए आप तीन तरीकों में से किसी एक तरीके को अपना सकते है। जो कि इस प्रकार है……..

1. Pop Notification

आप अपने GB WhatsApp को Pop Notification द्वारा काफी आसानी से Update कर सकते हैं। क्योंकि यह बहुत ही सरल उपाय है। कई बार Whatsapp में होने वाले Update आपको POP Notification के जरिए मिलता है। आप चाहे तो POP Notification पर Click करके आसानी से GB WhatsApp को Update कर सकते हैं। या फिर इसके अलावा आपको Whatsapp Version को डाउनलोड करना होगा और फिर इसे इंस्टॉल करना होगा। 

2. Check Update

जिस वक्त आपको ऐसा लगता है कि Whatsapp Update aaya है या आपको पता करना है कि क्या Whatsapp Update आया है, तो इसके लिए आपको सबसे पहले Setting में जानें की आवश्यकता होगी। आप Setting में जाकर काफी आसानी से ये चेक कर सकते हैं। सेटिंग में चेक करके आप सभी स्टेप्स को अपना कर आसानी से GB WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं। 

3. GB Website Update

अगर ऊपर बताए गए तरीके से आप अपने GB WhatsApp को अगर Update नहीं कर पाते है, तो फिर ऐसे में आपको GB Website पर जाकर इसे अपडेट कर लेना है। इसके वेबसाइट पर जाने के बाद आपको GB WhatsApp Latest Version को डाउनलोड करने का विकल्प प्राप्त होगा, जिसपर आपको Click करने की आवश्यकता होगी। ऐसा करते ही आप काफी आसानी से GB WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं। 

क्या GB WhatsApp Safe है?

इसका सीधा सा जवाब है GBWhatsApp एक safe app नहीं है। GBWhatsApp उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है क्योंकि इस ऐप के उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। GBWhatsApp APK के लिए कई प्रदाता हैं, और मैलवेयर का उपयोग करके व्यक्तिगत डेटा छीनने का जोखिम है। प्रदाताओं का दावा है कि उपयोगकर्ता अपने उपकरणों को तब तक सहेज सकते हैं जब तक वे विश्वसनीय वेबसाइटों से फ़ाइल डाउनलोड करते हैं।

हालाँकि, एप्लिकेशन डेवलपर्स बिना किसी आधिकारिक लाइसेंस के मूल व्हाट्सएप ऐप से कोड का उपयोग करते हैं। इसका मतलब है कि आवेदन की विश्वसनीयता को सत्यापित करने का कोई विकल्प नहीं है; चाहे वह मैलवेयर से मुक्त हो या वायरस से। जब तक यह एक तृतीय-पक्ष फ़ाइल है, उपयोगकर्ता को इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि उसके डेटा का दुरुपयोग किया गया है या नहीं।

All GB WhatsApp Versions

जानकारी के मुताबिक आपको हर रोज कोई न कोई GB WhatsApp Update प्राप्त होते रहेंगे। इसके आपको हर रोज कोई न कोई बेहतरीन फीचर्स प्राप्त होते ही रहेंगे। तो चलिए अब मैं आपको अपने Gb Whatsapp Ko Update Karne Ka Tarika के आगे के पोस्ट में इसके सभी वर्जन सीरीज के बारे में जानकारी देने वाला हूं। जो कि इस प्रकार है…

  • GBWhatsapp 7.70
  • GBWhatsapp 6.55
  • GBWhatsapp 6.40.1
  • GBWhatsapp 6.65
  • GBWhatsapp 6.50
  • GBWhatsapp 5.80
  • GBWhatsapp 6.0
  • GBWhatsapp 6.20
  • GBWhatsapp 6.10
  • GBWhatsapp 5.90
  • GBWhatsapp 6.25

GB WhatsApp को अपडेट कैसे किया जा सकता है? 

आप Setting में जाकर काफी आसानी से GB WhatsApp Update चेक कर सकते हैं। सेटिंग में चेक करके आप सभी स्टेप्स को Follow कर आसानी से GB WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप ऊपर दिए लेख में बताए गए स्टेप्स को भी Follow कर सकते हैं। 

GB Whatsapp Update करने का क्या क्या फायदे है? 

GB WhatsApp Update करने के विभिन्न फायदे है। अगर आप भी अपने व्हाट्सएप को अपडेट कर लेते है, तो आपको इसमें कई फीचर्स का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। 

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा GB WhatsApp Update Kaise Kare का यह पोस्ट पसंद आया होगा। आज के लेख में मैंने आप सभी को GB WhatsApp Update करने के तीन तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान किया है। इसके साथ ही अगर आपको हमारे आज के इस GBWhatsApp के पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल पूछना हो, तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आए, तो इसे शेयर जरूर करें। 

पिछला लेखITI का फुल फॉर्म क्या है?
अगला लेखCO का फुल फॉर्म क्या है?
चन्दन इस हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Technology, Internet से जुड़ी विषय में रुचि रखते है. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अछे से अछे जानकारी मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here