Phone Pe Ka Password Kaise Badle

क्या आप भी ये जानना चाहते हैं की Phone Pe पासवर्ड कैसे चेंज करे? यदि हाँ तब आज आपको इस आर्टिकल में इसकी पूरी जानकारी दी जाने वाली है। आपको बस बताए गए स्टेप्स का सठिक तरीक़े से पालन करना है।

PhonePe अभी के समय में एक बहुत ही परिचित तरीक़ा बन गया है ऑनलाइन पेमेंट देने के मामले में। यहाँ भारत में इसका सबसे ज़्यादा किया जा रहा है। PhonePe एक ऐसा ही Unified Payment Interface (UPI) प्लाट्फ़ोर्म है जो की अपने यूज़र को allow करता हैं पैसों का आदान प्रदान करने के लिए वो भी बिना किसी अकाउंट नम्बर या IFSC कोड के इस्तमाल के। आपको बस receiver का mobile number/VPA चाहिए होता है उन्हें पैसे भेजने के लिए वो भी कुछ ही सेकंड में।

phonepe ka password kaise badle

लेकिन बहुत बार होता है की हमें अपना PhonePe Password याद नहीं होता या फिर किसी दूसरे को भी password लीक़ हो जाता है, ऐसे में हमें इसे बदलना होता है। चलिए फिर जानते हैं की कैसे आप अपना PhonePe Password change कर सकते हैं। अगर आप फोनपे पासवर्ड कैसे लगाये जानना चाहते है तो वोह आप अकाउंट बनाते वक्त कर सकते है।

PhonePe में पासवर्ड कैसे चेंज करे?

यहाँ पर मैं आपको स्टेप बाई स्टेप ये बताऊँगा की कैसे आप अपना फोनपे पर पासवर्ड कैसे चेंज करे जान पाएंगे।

Step 1: सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में PhonePe app खोलना होता है।

Step 2: फिर आपको अपने profile picture में tap करना होता है।

Step 3: नीचे स्क्रोल करने पर आपको “Change Password” का विकल्प दिखायी पड़ता है। उसपर क्लिक करें।

Step 4: अब आपको वहाँ पर अपना महजुदा password भरना होता है, फिर proceed पर क्लिक करना होता है ।

Step 5: अब नया password भरें, फिर Finally, Confirm पर tap करें।

Step 6: आपका password सफलतापूर्वक बदल चुका है।

जैसे ही आप अपना Password बदल देते हैं, आप automatically ही अपने PhonePe से logged out हो जाएँगे। अब आप अपने नए password के साथ app का इस्तमाल कर सकते हैं लॉगिन करने के लिए।

PhonePe Password क्यूँ बदला जाता है?

हमें कभी कबार PhonePe Password बदलना होता है ऐसा इसलिए क्यूँकि कहीं किसी ने यदि आपका password जान लिया हो। वहीं कभी कभी हम password भूल भी जाते हैं। जिससे हमें इसे बदलना पड़ता है।

ऐसे स्तिथियों में हमें phonepe password ज़रूर से बदलना चाहिए। कैसे बदलना है इसकी जंकरी ऊपर दी गयी है।

PhonePe Password क्या होता है?

PhonePe App को ओपन करने के लिए जिस Password का इस्तमाल किया जाता है उसे PhonePe Password कहा जाता है।

क्या PhonePe Password बदला जा सकता है?

जी हाँ आप आसानी से PhonePe Password बदल सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा

मुझे पूर्ण आशा है की मैंने आप लोगों को फोनपे का पासवर्ड कैसे बदले के बारे में पूरी जानकारी दी। में आशा करता हूँ आप लोगों को फोनपे में पासवर्ड कैसे चेंज करे के बारे में समझ आ गया होगा. मेरा आप सभी पाठकों से गुजारिस है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा.

मेरा हमेशा से यही कोशिश रहा है की मैं हमेशा अपने readers या पाठकों का हर तरफ से हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी doubt है तो आप मुझे बेझिजक पूछ सकते हैं. मैं जरुर उन Doubts का हल निकलने की कोशिश करूँगा.

आपको यह लेख फोनपे का पासवर्ड कैसे पता करे कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले. मेरे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्त्सुकता को दर्शाने के लिए कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

Previous articleBest Motivational Blog and Blogger in Hindi
Next articleHellBound Full Series Download Filmyzilla Available on TamilRockers and Telegram to Watch Online
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here