Blogger Blog में Old Post को Present Date में Republish कैसे करे

Learn, how to republish the old post in Blogger in the current date. It is necessary for the blog owners to update old post in their blog with new content so that the content remains up-to-date and refresh.

Blogging के जरिये आप अपनी knowledge को लोगो के साथ share करते है. एक blogger होने के नाते आपका ये फ़र्ज़ है के आप हमेशा updated content share करें. अगर आपकी दी हुई जानकारी पुराणी है तो सायद visitors दुबारा आपके blog में ना आये. इसीलिए हमेशा वोही जानकारी share करे जो आज की date में चल रहा है. कभी कभी आपकी पुराणी post को आज के हिसाब से बदलना पड़ता है. इससे आपके visitors एक नया और fresh knowledge पाते है और इसके साथ साथ Google भी उसी post को search ranking में ऊपर लाता है. जो post जितना updated होगा, Google और लोग उसे इतना पसंद करेंगे. अगर अपने अभी एक नया domain ख़रीदा है तो Blogger में Custom Domain Name कैसे Add करें पढ़ना ना भूलें.

मान लीजिये के अपने एक post में कुछ link share किये है और वो link expire हो गया है. तो इसके लिए आपको वो link के जगह कोई दुशरा link देना होगा, जो की काम करता हो. कभी कभी users भी इसके लिए request करते हैं. आप तो आराम से उस link को update कर देंगे, पर अगर वो post पुराना है तो वो first page में नहिं दिखेगा. अगर आप कोई भी post update करते है तो उसे हमेशा first page में दिखाना चाहिए, इससे नए visitors को एक नया content मिल जायेगा और पुराने visitors को ये पता चलेगा के अपने इसमें कुछ changes किया है.

Blogger Blog में Old Post को Present Date में Re-Publish करने का तरीका

नए bloggers केलिए Google का blogger platform सबसे बेहतर है. पर अगर आप एकदम से नए है तो आपको ये जानना जरुरी है के पुराने post को present date में republish कैसे किया जाता है.
Blogger Me Old Post Ko Present Date Me Republish Kaise Kare
1) सबसे पहले Blogger.com पे जाकर Posts section में जाईये. यहाँ आपके सारे publish किया गया content होगा.

2) आप जिस post को update करना चाहते है, उसके निचे Edit link पे click करिए.

3) आपको जो बदलाव करना है वो करने के बाद right-side के Post settings में Published on tab में click करिए.

4) यहाँ पे आपको 2 options दिखेगा. Automatic option पे click करके Done button को press करिए.

5) अब बस आपको Update button पे click करना है. हो गया आपका post update.

इस तरीके से आप हमेशा अपनी users को एक updated content दे सकते है. ये एक अच्छी बात है के आप हमेशा अपनी blog content को update करते रहिये. इससे आपकी post को traffic boost करने में मदद मिलेगा. अगर आपका कोई सवाल या सुझाब है तो निचे comment करना ना भूलें.

10 COMMENTS

  1. बहुत ही अच्छी जानकारी…धन्यवाद,
    कृपया हमें ये जानकारी दें की “ब्लॉग की 200 ओपन पोस्ट एक साथ एक ही पोस्ट पर कैसे दिखाएं” तो बड़ी मेहरबानी होगी…..धन्यवाद !!

  2. very useful post Chandan. मैं अपने blog पर कुछ पुराने post को update करके first page पर show करना चाहती थी लेकिन blogger में first page पर show करने का तरीका नहीं मालूम था | Thanks for this post.
    -khayalrake.com

  3. Sar mujhe apki halp chaiye mine apne blog me menu lagana chata hu
    Xjampl
    1 menu categiri pune lebal shivaji nagar awr post kasy lagao pelse
    Step by step bataye awr may post likhta ho to post box me pehl se hi
    Ye

    Cod a raha hai isme kay
    likhna chahiye
    Ho sake to jald bataye

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here