Boodomo पे मिलेगा हर तरह के कार स्पेयर पार्ट्स

आज के समय में हम अपना सभी काम घर बैठे ही करना चाहते हैं फिर चाहे वो Mobile recharge करना हो, कुछ grocery खरीदना हो या फिर electric bill भरना हो. ऐसे में कुछ चीज़ें ऐसे ही जिनके लिए हमें बाहर जाना पड़ता है जिसमें शामिल है अपने गाड़ी को ठीक करना. चूँकि हमारे पास गाड़ी के spare parts उपलब्ध नहीं होते हैं इसलिए हमें बाहर market से उन्हें खरीदना होता है, जो की काफी समय वाला काम होता है.

ऐसे में अगर में कहूँ की आप अपने गाड़ी के spare parts को घर बैठे ही online order कर सकते हैं तब शायद आपको मेरी बातों पर पूरा यकीन न हो. लेकिन ये सच है. यह Platform और कोई नहीं Boodomo, जिसमें आपको Tata Spare Parts के साथ साथ बहुत से दुसरे Companies के भी चीज़ें मिलती हैं यहाँ. इस platform में आपको अपने सभी प्रकार के automobiles जैसे की cars, bikes, scooter इत्यादि के सभी spare parts आसानी से और कम दामों में मिल जाते हैं.

इसलिए मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को Boodomo Platform के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे की आपको इसे बेहतर रूप में समझने में आसानी हो.

Boodmo – भारत में कार स्पेयर पार्ट्स

Boodmo Car Spare Parts Platform

Boodmo एक unique website है जो की अपने Users को ऐसी चीज़ें offer करती है जो की अक्सर मार्किट में उपलब्ध नहीं होती है. यह एक one-shop window होती है आपके सभी प्रकार के automobile parts के लिए जिन्हें के बदलने की जरुरत पड़ती है.

ऐसे में Users को कहीं अलग से दुसरे दुकानों में जाने की जरुरत नहीं है बल्कि आपको अपने गाड़ी के सभी Spare Parts यहाँ पर मिल जाएगी इस Platform में ही वो भी काफी खिफायती मूल्य में.

Boodomo एक ऐसे mission में है जिससे की वो भारतीय spare market online लाना चाहते हैं. अब आपको किसी भी प्रकार के Spare Parts के लिए कहीं बाहर जाने की जरुरत नहीं, या फिर किसी service centers या local mechanics को बार बार फोन करने की भी जरुरत नहीं, क्यूंकि ये सभी चीज़ें आपको यहाँ इस एक ही platform में उपलब्ध मिलेगी.

Boodmo अपने उपभोक्ताओं के लिए कैसे बेहतर है?

अक्सर लोगों को Spare Parts के विषय में उतनी समझ नहीं होती है, ऐसे में Boodmo उन्हें एक ऐसा platform प्रदान करती है जिसका उपयोग कर वो अपने पसंद के brand का चुनाव कर सकते हैं वो भी सस्ते range में. इसमें आपको काफी variety के brands के चीज़ें खरीदने का अवसर मिलता है वो भी घर बैठे ही.

Boodmo अपने users को प्रदान करती है एक interactive और user-friendly platform जिससे की वो select करें चीज़ें अपने जरुरत के हिसाब से. यहाँ पर आपको 1,000,000 spares से भी ज्यादा चीज़ें मिलती है वो भी करीब 3000 brands से भी ज्यादा के.

कौन सी चीज़ें Boodmo को एक अग्रणी सेवा बनाती है कार स्पेयर पार्ट्स के क्षेत्र में?

वैसे तो Boodmo के काफी सारे services और products मेह्जुद हैं, लेकिन Boodmo के कुछ unique characteristics है जो की उन्हें एक leading position प्रदान करते हैं Spare parts के sector में :

1. वैसे तो आपको काफी सारी selection के लिए चीज़ें मिलती है, वहीँ उनकी बेहतरीन return policy के वजह से consumers किसी भी चीज़ों को वापस कर सकते हैं यदि वो उससे खुश न हो तब.

2. ये Users को parts की पूरी जानकारी प्रदान करती है, यदि वो उपलब्ध न हो तब customers को उस product की पूर्ण tracking की जानकारी भी प्रदान की जाती है जिससे उन्हें उसे लेने में दिक्कत न हो.

3. ये न केवल एक open price policy प्रदान करता है, लेकिन उसके साथ यह एक secure payment gateway भी प्रदान करता है अपने users को. इससे customers को digitize बनने में अवसर मिलता है.

Boodmo एक बहुत ही बेहतरीन initiative है जो की देश के उन्नति में अपना काफी योगदान दे रही है. वहीँ ये company सभी प्रकार के international और national brands के चीज़े भी प्रदान करती है अपने platform में.

आपको शायद ही कोई ऐसी business मिलेगी market में जो की अपने प्रत्येक products में 100% guarantee प्रदान करती ही.

ऑनलाइन गाड़ी के पुर्जे खरीदने के फायदे क्या हैं?

वैसे तो ऑनलाइन गाड़ी के पुर्जे खरीदने के बहुत सारे फायदे हैं. लेकिन यहाँ हम उन्ही में से कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण फायेदे के विषय में जानेंगे.

1. सरल तथा काफी साधारण होता है

ऑनलाइन स्टोर से यदि आप अपने गाड़ी के लिए कुछ पुर्जे खरीदना चाहें तब ये आप काफी आसानी से कर सकते हैं. बस आपको अपने गाड़ी के brand और type को enter कर आप गाड़ी के parts को जान सकते हैं. इसके लिए आपको कोई technical जानकारी का होना अनिवार्य नहीं है.

2. सस्ता तथा किफायती

Offline Market की तुलना में ऑनलाइन स्टोर में आपको गाड़ी के पुर्जे विभिन्न रेंजो में उपलब्ध मिलेंगे. इस प्लेटफार्म का इस्तमाल कर आप अपने budget के हिसाब से गाड़ी के हिस्से खरीद सकते हैं वो भी बड़े ही सस्ते rates में.

3. काफी नया उत्पाद, नई टेक्नोलजी का होना

चूँकि ऑनलाइन स्टोर में चीज़ों की बिक्री काफी तेजी से होती है ऐसे में आपको यहाँ पर हमेशा नए और बेहतरीन चीज़ें ही उपलब्ध मिलेंगी.

4. सुरक्षित भुगतान कर सकते हैं

यहाँ इस प्रकार के ऑनलाइन स्टोर में आपको digitally ही payment करना होता है जिससे की आपके पैसों के चोरी होने का खतरा कम जाता है. वहीँ ये पेमेंट मोड काफी सुरक्षित भी होता है.

5. रेटिंग्स तथा समीक्षा

यहाँ पर ऑनलाइन स्टोर पर सभी पुर्जों के नीचे में आपको ratings और review भी देखने को मिलेगी जिससे की आपको चीज़ों की खरीदारी करने में आसानी होती है. तथा सही चीज़ों के चयन में आसानी भी होती है.

6. रिटर्न तथा रिफंड पॉलिसी

यदि किसी कारणवस कोई product ख़राब निकलता है या आपको गलत चीज़ें दी गयी होती है ऐसे में आपको उस चीज़ को वापस भी कर सकते हैं, ऐसे company के refund policy में लिखित होती है.

भारत में Genuine Spare Parts Market कैसे होने वाला है?

भविष्य की बात करें तब Indian auto-components industry भारत में काफी तेजी से बढ़ने वाली है. वहीँ एक रिपोर्ट के अनुसार, इस industry की turnover करीब USD 100 billion से भी ज्यादा होने वाली है सन 2020 तक.

वहीँ भारत दुनिया का चौथा सबसे बड़ा automobiles producer बनने वाला है सन 2025 तक वहीँ इससे आगे केवल China, US और Japan ही रह जायेंगे.

इसके साथ ही auto components industry भी दुनिया का टीशर सबसे बड़ा industry बनने वाला है सन 2025 तक. जैसे जैसे automobile industry में growth दिखाई देगी, वैसे वैसे spare parts market की भी जरुरत होने वाली है, ऐसे में auto parts की काफी हद तक बढती हुई नज़र आएगी.

Conclusion

ये थी Boodmo कार स्पेयर पार्ट्स प्लेटफार्म की पूरी जानकारी. मुझे सबसे ज्यादा ये बात पसदं आई की इनके platform में आपको लगभग सभी automobiles के ज्यादातर parts online खरीदने को मिल जायेंगे. इनकी service बहुत ही बढ़िया इस्तमाल करने के लिए और मैं recommend करता हूँ की आप सभी भी इस website का जरुर से एक बार visit करें.

अगर आपके मन में कोई भी queries हो, तब मुझे इस विषय में जरुर बताएं नीचे comments section में. मुझे आपकी मदद करने में काफी खुशी होगी.

वहीँ इस post को अपने दोस्तों के साथ share करना न भूलें. ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे blog को हमेशा पढ़ते रहें.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here