Ola Electric App कैसे डाउनलोड करें?

क्या आप भी उनमें से एक हैं जो की अभी अपने लिए एक Ola Electric Scooter ख़रीदना चाहते हैं? यदि हाँ तब आपने बिलकुल सही जगह पर आए हैं। यहाँ पर आपको Ola Electric Application के सम्बंधित पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की World EV Day के पहले ही, Ola Electric ने अपने नए Ola electric scooters की बिक्री की तैयारी कर चुकी है। ये अपने दोनों ही वेरीयंट Ola S1 और Ola S1 Pro की बुकिंग भी शुरू कर चुके हैं। वैसे ये दोनों ही स्कूटर आपको किसी शोरूम में देखने को नहीं मिलेंगी, बल्कि इसके लिए आपको इनके बुकिंग app “Ola Electric App” पर ही जाना होगा।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Ola Electric App और कैसे आप Ola Electric App Download कर सकते हैं इसी के विषय में जानकारी देने वाले हैं। तो बिना देरी किए चलिए शुरू करते हैं।

Ola Electric App क्या है?

Ola Electric App एक ऐसा app है जिसे की ख़ास तोर से Ola electric scooter की बुकिंग करने के लिए तैयार किया गया है। इस app के ज़रिए आप आसानी से अपने मोबाइल पर ही इन स्कूटर की registration और बुकिंग दोनों ही कर सकते हैं।

ola electric app download apk

वैसे आपको ये बता दूँ की Ola Electric Mobility, जो की इस two-wheeler की manufacturer भी है उन्होंने इसे लिंक कर दिया है cab aggregator Ola के साथ, वहीं वहीं पर जाकर ही आप electric Ola S1 scooters की ख़रीदारी कर सकते हैं। इसकी शुरूवात आज से ही यानी की September 8 2021 से ही की जा चुकी है।

आज का ही दिन इसलिए चुना गया ताकि World EV Day के पहले ही इसकी ख़रीदारी शुरू हो जाए। साथ में लोगों को सचेत करने में भी आसानी हो सके। जिससे वो ज़्यादा इलेक्ट्रिक vechile के तरफ़ आकर्षित हो सकें।

ओला इलेक्ट्रिक ऐप डाउनलोड कैसे करें?

यदि आप भी इछुक हैं Ola Electric app download करने के लिए तब आपको भी नीचे के दिए लिंक पर क्लिक कर उसे डाउनलोड कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की इस app को गूगल प्ले स्टोर में लिस्ट भी कर दिया गया है।

इससे आपको भी सहजता के साथ इसे डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की दिक़्क़त ना हो। आप नीचे के लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है।

Step 2: फिर वहाँ पर OLA Electric App सर्च करना है।

Step 3: सामने ही आपको वो app दिखायी पड़ जाएगा।

Step 3: उसे आप डाउनलोड कर लें और अपने ola electric scooter की ख़रीदारी कर लें।

यदि किसी प्रकार से आपको वो app दिखायी ना पड़े, तब ऐसे में आप OLA Official App का भी इस्तमाल कर सकते हैं। उसमें भी आपको ola electric scooter की ख़रीदारी का विकल्प दिखायी पड़ेगा।

Ola Electric App APK

Ola Electric App APK को ख़ास तोर से इन स्कूटर की ख़रीदारी करने के लिए बनाया गया है। आपको ये Google Play Store पर दिखायी पड़ जाएगा। वहीं से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Ola Electric की कोई भी डीलर्शिप महजूद नहीं हैं, साथ में उन्होंने किसी भी dealerships के साथ टी up भी नहीं किया है फ़िलहाल। ऐसे में आपको उनके वेब्सायट या उनके नए app पर ही जाकर ख़रीदारी करनी होगी। ये पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गयी है।

बुकिंग के लिए आपको एक छोटा सा अमाउंट जो की क़रीब ५०० का है उसे भुक्तान करना होगा। आज से ही September 8 से इनकी बिक्री चालू हो चुकी है। आप पूरी प्रक्रिया को फ़ॉलो कर अपने लिए एक स्कूटर ले सकते हैं वो भी अपने हिसाब से कोई रंग का चुनाव कर।

Ola Electric App PlayStore

Ola ने अपने Ola Electric App APK को सबसे पहले Google Play Store पर शामिल करने का सोचा था। लेकिन कुछ issue के वजह से शायद वो ऐसा करने में सक्षम नहीं हुए हैं। लेकिन जल्द ही वो इस APK को playstore में add कर देंगे।

इसी बीच आप चाहें तो उनके अफ़िशल app OLA का इस्तमाल कर सकते हैं इस स्कूटर की ख़रीदारी के लिए।

OLA Electric Scooter online Booking का कितना चार्ज लिया जाता है?

OLA Electric Scooter online Booking का केवल Rs. 499 चार्ज लिया जाता है online booking या pre-registration करने के समय पर।

क्या ये 499 Reservation Amount Refundable होता है?

जी हाँ ये refundable होता है।

क्या मुझे मेरा Scooter Delivery October महीने तक मिल जाएगा?

जी मिल जा सकता है। लेकिन कौन से दिन ये कह पाना मुश्किल है।

आज आप ने क्या सिखा?

मुझे पूर्ण आशा है की मैंने आप लोगों को Ola Electric App Download के बारे में पूरी जानकारी दी। और में आशा करता हूँ आप लोगों को Ola Electric Application के बारे में समझ आ गया होगा.

मेरा आप सभी पाठकों से गुजारिस है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.

मेरा हमेशा से यही कोशिश रहा है की मैं हमेशा अपने readers या पाठकों का हर तरफ से हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी doubt है तो आप मुझे बेझिजक पूछ सकते हैं. मैं जरुर उन Doubts का हल निकलने की कोशिश करूँगा.

आपको यह लेख Ola Electric App APK कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले.मेरे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्त्सुकता को दर्शाने के लिए कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

Previous articleरिंग टोपोलॉजी किसे कहते हैं?
Next articleगणेश चतुर्थी क्यों मनाया जाता है? श्री गणेश जी की कहानी हिंदी में
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

1 COMMENT

  1. सर अगर आर्टिकल की लेंथ कम है तो क्या रैंक पर फर्क पड़ेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here