ShareChat App कैसे डाउनलोड करें?

WhatsApp स्टेटस पर आपने share chat app की video जरूर देखी होगी। शेयर चैट भारतीयों द्वारा बनाया गया एक सोशल मीडिया ऐप है, जो टिकटोक बैन होने के बाद एक बार फिर से काफी चर्चा में है। तो क्या आप शेयर चैट डाउनलोड कैसे करें जानना चाहते है?

हिंदी समेत गुजराती, मराठी, पंजाबी कई अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में शेयर चैट का प्रयोग करके आप नए मित्र बना सकते हैं मजेदार वीडियो देख सकते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

देशभर में अब तक इस ऐप को 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इंस्टॉल किया है अगर आपको इसके बारे में कुछ खास नहीं मालूम?  तो इस लेख में शेयर चैट मोबाईल और Pc दोनों में कैसे डाउनलोड करें?  पूर्ण जानकारी आपको यहां मिलेगी। तो लेख के अंत तक बने रहें। उससे पहले SHAREit डाउनलोड कैसे करें जरुर पढ़ें।

ShareChat क्या है?

ShareChat एक चैट और सोशल मीडिया ऐप है जिसमें 500 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता, 500k सत्यापित पृष्ठ, 3.5 मिलियन प्रकाशक और सामग्री निर्माता हैं।

sharechat kaise download karen

शेयरचैट ने हाल ही में सिंगापुर की एक निवेश कंपनी टेमासेक होल्डिंग्स से $60 मिलियन का फंड जुटाया है। पिछले 18 महीनों में कंपनी के लिए वित्त पोषण का यह तीसरा दौर है।

ShareChat के संस्थापक अपने उत्पाद को लेकर बहुत महत्वाकांक्षी हैं। वे भविष्य में न केवल बातचीत बल्कि लाइव स्ट्रीमिंग, वीडियो गेम, खरीदारी और बहुत कुछ के लिए एक मंच के रूप में ऐप का उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं।

शेयर चैट एप्प कैसे डाउनलोड करें?

अपने Android mobile में share chat app का इस्तेमाल करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Play Store ओपन करें।

2. अब Search Bar में sharechat टाइप कर सर्च करें।

3. अब रिजल्ट में 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड्स के साथ ऐप दिखाई देगी।

4. तो install button क्लिक करके इसे अपने मोबाइल में install करें।

5. इतना करते ही कुछ ही समय में सफलतापूर्वक यह ऐप आपकी मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा।

तो इस तरह आप अपने Android phone में share chat application को download कर सकते हैं।

कंप्यूटर में शेयरचैट डाउनलोड कैसे करते हैं?

शेयर चैट में आने वाली देश दुनिया की खबरें, मनोरंजन का मजा आप अपने कंप्यूटर पर भी ले सकते हैं। अपने PC में share chat का इस्तेमाल करने के दो तरीके हैं।

1. पहला तरीक़ा : Emulator का इस्तमाल करें

1. आप अपने PC में किसी भरोसेमंद emulator software जैसे BlueStacks को डाउनलोड करें।

2. इस software को download करके आप अपने Android smartphone की किसी एप्लीकेशन को कंप्यूटर पर भी चला सकते है।

3. तो नीचे दिए गए लिंक से BlueStacks सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर लें। इस सॉफ्टवेयर को अपने PC में इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें।

4. यहां आपको कई सारे एप्स दिखाई देंगे तो play store को ओपन करें और अपने गूगल अकाउंट से लॉगिन करें। फिर आप प्ले स्टोर पर Share chat सर्च करें और install button कंप्यूटर मोबाइल की तरह ही कंप्यूटर में भी इस ऐप को इंस्टॉल कर लें!

5. इंस्टॉल कर लेने के बाद अब आप इसे ओपन करें। और मोबाइल की ही तरह आप कंप्यूटर स्क्रीन पर भी शेयर चैट में लॉगइन कर इसका मजा ले पाएंगे।

2. दूसरा तरीक़ा : Offical वेबसाइट से डाउनलोड करें

1. इसके अलावा Sharechat use करने का दूसरा तरीका यह है कि आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट https://sharechat.com पर जाएं। 

2. अब यहां पहले अपनी भाषा चुनें।

3. अब आप कोरोना वायरस, T20 league, love, Naukri इत्यादि किसी भी कैटगरी पर क्लिक करें और उसी से रिलेटेड लेटेस्ट अपडेट्स और वीडियोस आपको नजर आएंगे जिन का मजा आप pc पर भी ले सकते हैं।

शेयर चैट में क्या क्या देख सकते हैं?

शेयर चैट का प्रयोग कर आप को कई तरह की जानकारिया, सुविचार, मनोरंजन वीडियोस और भक्ति संगीत तथा ताजा खबरें जैसी अनेक कैटेगरी का कंटेंट देखने को मिलता है। आप कहीं भी हो अपने मोबाइल में इंटरनेट ऑन कर शेयर चैट एप्प पर मौजूद कंटेंट का आनंद ले सकते हैं। यहाँ से आप GTA 5 कैसे डाउनलोड करें पढ़ सकते है।

शेयर चैट में रजिस्टर कैसे करें?

अब चलिए जानते हैं कैसे आप शेयर चैट App में रजिस्टर कर सकते हैं, वो भी बड़ी ही आसानी से।

1. शेयर चैट एप्स को अपने मोबाइल में ओपन करें और अपनी भाषा चुनें।

2. अब शेयर चैट में किसी को फॉलो करने या खुद की वीडियो अपलोड करने के लिए आपको एक new account बनाना  होगा।

3. तो Sharechat के होम पेज पर जाएं और यहां दिए यूजर के icon पर क्लिक करें।

4. अब यहां अपना मोबाइल नंबर टाइप करें और get otp के बटन पर क्लिक करें

5. अब आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसके बाद आपका नम्बर verify हो जायेगा

6. अब आपकी शेयरचैट आईडी बन चुकी है, तो अब आप इस ऐप का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते है।

शेयरचैट कैसे यूज़ करे?

शेयर चैट App ओपन करते ही ऊपर आपको कुछ टैब दिखाई देते हैं

Following:- आपने जिन्हें शेयर चैट पर फॉलो किया है उनकी वीडियो यहां आपको दिखाई देंगी साथ ही आप यहां से और लोगों को फॉलो कर सकते हैं।

Popular:- वे वीडियो जो sharechat पर वायरल हो रही है या लोग जिन्हें खूब पसंद कर रहे हैं वे वीडियो यहां आपको मिलेंगी।

Video:- tiktok, moj जैसे एप्स की तरह शेयर चैट में भी आपको 15 से 30 सेकंड की छोटी-छोटी इंटरेस्टिंग वीडियो दिखाई देंगी।

Home:- शेयर चैट में आपने जिन्हें फॉलो किया है उनकी वीडियो यहां आपको दिखाई देंगी।

खजाना:- फैशन, memes फेस्टिवल इत्यादि अनेक category का ताजा content आपको यहां पर मिल जाता है।

+ plus आइकन : पर क्लिक करके आप शेयर चैट पर एक नई वीडियो, फोटो को पोस्ट कर अनेक लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

Chat – आपको किसी से बात करने के लिए आप यहां से इनबॉक्स पर आ सकते हैं

इस तरह संक्षेप में कहा जाए तो सिंपल इंटरफेस के कारण किसी भी उम्र के व्यक्ति के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करना आसान है।

शेयरचैट ऐप के खास फीचर्स  

अब चलिए Sharechat App के कुछ खास फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Regional languages support: देशभर में लोग अपनी भाषा में इस ऐप का इस्तेमाल कर मनोरंजन कर सकें, इसके लिए शेयर चैट एप में हिंदी, पंजाबी, मराठी इत्यादि 15 से अधिक भाषणों में उपयोग किया जा सकता है।

Short video: एक से बढ़कर एक ट्रेंडिंग वायरल वीडियोस आपको टिक टॉक, josh जैसे एप्स की तरह ही शेयर चैट में भी देखने को मिलेगी जिन्हें देखकर खाली समय को आप मनोरंजन में बदल सकते है।

Fresh कंटेंट: हजारों की संख्या में लोग शेयर चैट पर एक्टिव रहकर रोजाना अलग-अलग टॉपिक पर नई नई पोस्ट करते हैं। इसलिए शेयर चैट पर आपको trending video, कोट्स शायरी इत्यादि तथा देश दुनिया की खबरें मिल जाती है।

दोस्त बनाएं: इस ऐप की एक और खूबी है कि आप यहां  दोस्त बना सकते हैं, अनजान लोगों से बातचीत कर किसी पुरुष महिला को अपना मित्र बना सकते हैं। देश भर में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल होने वाले इस ऐप में आप अपनी भाषा में अपने लोगों से बात कर सकते हैं।

डाउनलोड वीडियो: Sharechat ऐप का इस्तेमाल करते हुए वीडियो पसंद आने पर उसे आप अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही फेसबुक story और WhatsApp status पर भी शेयर भी कर सकते है।

खुद वीडियो अपलोड करें: शेयर चैट पर आप न सिर्फ वीडियो देख सकते हैं बल्कि वीडियो बनाकर अगला स्टार बन सकते हैं अगर आपके कोई अंदर टैलेंट या कोई खूबी है  तो शेयर चैट पर आप Tiktok की तरह ही वीडियो पोस्ट करके पॉपुलर बन सकते हैं

इस तरह फनी वीडियो के रूप में मनोरंजन से लेकर एस्ट्रोलॉजी, विज्ञान, हेल्थ फिटनेस इत्यादि अनेक तरह का कॉन्टेंट प्रदान करने वाला शेयर चैट एप्प भारत का सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप्स में से एक है।

ShareChat के अल्टरनेटिव क्या क्या हैं?

Sharechat के अल्टरनेटिव में बहुत से ऐप्स शामिल हैं। इसमें महजूद हैं Josh, MX Takatak, Instagram Reels इत्यादि।

क्या ShareChat को जीयो फ़ोन में डाउनलोड किया जा सकता है?

Uptodown.Com या फिर ApkPure.Com ये दो वेबसाइट आयेगी आप दोनों मेसे किसी भी वेबसाइट में जा सकते है

आज आपने क्या सीखा?

मुझे पूर्ण आशा है की मैंने आप लोगों को ShareChat कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करता हूँ आप लोगों को ये अच्छे ढंग से समझ आ गया होगा.

मेरा आप सभी पाठकों से गुजारिस है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको बहुत लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.

आपको यह लेख शेयर चैट एप्प डाउनलोड कैसे करें कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले. मेरे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्त्सुकता को दर्शाने के लिए कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

Previous articleगणेश चतुर्थी क्यों मनाया जाता है? श्री गणेश जी की कहानी हिंदी में
Next articleCandy Full Web Series Leaked on TamilRockers and Telegram Channels for Free Download and Watch Online
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

1 COMMENT

  1. Thanks theguidex for fantastic info on backlink.Its Very good short article truly helpful.After reading this article everyone can understand what is backlinks and also exactly how to make best usage to create backlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here