Sony MDR-EX150AP Earphone की Review और Giveaway

जब बात budget EarPhone की हो रही हो तब हम Sony जैसे brand को कैसे भूल सकते हैं. ऐसा मैंने इसलिय कहा क्यूंकि Sony को दुनियाभर में एक leading audio और video electronics brands माना जाता है. और माने भी क्यूँ न, इनकी products को ज्यादातर professionals और consumers के लिए पसदं किया जाता है.

वैसे इनके द्वारा बहुत से बेहतरीन electronics devices लोगों के इस्तमाल के लिय पेश की जाती है, लेकिन आज हम एक ख़ास pair की earphones के विषय में बात करने वाले हैं जिसे की मुख्य रूप से new-age smartphone users के लिए launch किया गया है.

ये और कोई नहीं बल्कि Sony MDR-EX150AP है. यह एक बहुत ही high-performance in-ear headphones जो की armed है एक built-in microphone के साथ, जिसमें आप on-the-go calls उठा सकते हैं.

इसे एक साल पहले ही Launch किया गया है, और बहुत ही कम समय में यह earphone incredibly popular हो गया smartphone users के बीच, especially उन लोगों में जो की constantly travelling कर रहे होते हैं या हमेशा on-the-move रहते हैं.

अगर आप भी सोच रहे हों कोई budget earphone खरीदने के लिए तब Sony MDR-EX150AP एक बहुत ही अच्छा choice हो सकता है.

चलिए इस earphone के विषय में थोडा बहुत जानें, साथ में ये भी जानें की ये earphone आखिर हमें क्या benefits प्रदान कर सकता है. इसके अलावा आपको post के अंत तक ये मालूम भी पड़ जायेगा की आपको इसे खरीदना भी चहिये या नहीं.

Sony MDR-EX150AP के Features

Sony MDR-EX150AP Review Hindi

अब चलिए Sony MDR EX150AP के features के ऊपर थोडा नज़र डालते हैं. इस earphone में एक premium-grade 9mm Dome-type dynamic driver होता है जिसके साथ एक neodymium magnet और Copper-clad Aluminium wire (CCAW) voice coil होता है. ये इस बात को ensure करता है की एक crisp और balanced sound user को मिल सके.

इस headphone में एक built-in microphone भी होता है जो की प्राय सभी smartphones के साथ compatible होता है.

चूँकि headphone या earphones को इसलिए भी बनाया गया है ताकि इसका इस्तमाल calls को answer देने के लिए हो सके, इस कारण frequency को कुछ इस तरीके से tailor किया गया है ताकि अच्छी voice reproduction और clarity को maintain किया जा सके.

इस microphone में एक high-performance omnidirectional Electret Condenser capsule भी होता है और एक multi-function button भी होता है जिससे user को calls के answer देने में और music play/pause करने में आसानी हो.

इस Sony MDR-EX150AP की frequency response होती है 5Hz – 24,000Hz की और साथ में sensitivity करीब 103 dB/mW की होती है.

एक neodymium driver और दुसरे lightweight materials के इस्तमाल से, Sony ये ensure करती है की इस earphone को ultimate music mobility प्रदान करने के लिए बनाया जा सके.

इसकी comfortable silicone earbuds आसानी से कानों में securely fit हो जाती है और साथ में सभी ambient/background noise को रोकती भी है, जिससे user को एक enriched listening experience मिलती है.

ये in-ear headphone connect हो जाती है सभी media devices के साथ जैसे की smartphone, music players, और laptops via एक gold-plated 3.5mm EP connector के.

इसकी L-shaped design जिसे की connecting end में प्रदान किया जाता है वो ये ensure करता है की आपका earphone किसी भी तरीके से damage न हो जब उसे pocket में रखा जाये तब.

इस cord की लम्बाई 1.2m होती है, Y-shaped audio cord ensure करती है सभी non-restrictive movement को जब earphone का इस्तमाल हो रहा हो तब.

यह in-ear headphone available है 6 exciting colors के साथ red, blue, white, black, light blue, और light pink. अपने choice के हिसाब से आप इसके color का चुनाव कर सकते हैं.

Technical Details

BrandSony
ModelMDR-EX150AP
Product Dimensions4 x 6 x 18 cm
Item model numberMDR-EX150AP
Compatible DevicesSony
Additional Featureswith_microphone volume_control tangle_free_cord
Included ComponentsHeadphones 1U Operating instructions 1U Additional Silicon Earbuds 3U Reference guide 1U Wire Manager 1U.
Microphone Form FactorYes
Microphone Technologywith microphone
Headphones Form Factorwith_microphone^volume_control^tangle_free_cord
Batteries IncludedNo
Batteries RequiredNo
Connector TypeWired 3.5mm Single Pin
WEIGHTApprox. 3g without cable

General Features

HEADPHONE TYPEClosed Dynamic
CLOSED TYPEYes
DRIVER UNIT9 mm dome type (CCAW Voice Coil )
DYNAMIC TYPEYes
MAGNETNeodymium
CAPACITY100mW (IEC)
IMPEDANCE (OHM)16 ohm (1kHz)
FREQUENCY RESPONSE5Hz-24000Hz
SENSITIVITIES (DB/MW)103dB / mW
CORD TYPEY-shape
CORD LENGTHApprox. 1.2m Litz wire
PLUGL-shaped gold-plated 4-pole mini plug Portable Headphone Amplifier
WEIGHTApprox. 3g
UNIT OF MICROPHONEElectret Condenser
DIRECTION OF IN-LINE MICROPHONEOmnidirectional

आपको क्यूँ खरीदनी चाहिए Sony MDR-EX150AP Earphone?

ये earphone बहुत ही lightweight, compact, और balanced है. यदि हम इसकी price को लेकर सोचें तब ये बहुत ही robust performance के साथ साथ great value प्रदान करती है.

BUY NOW

इस versatility के लिए design किया गया है, इसलिए ये earphone compatible है बहुत से devices के साथ जैसे की iPhones, Android Devices, tablets, और laptops इत्यादि. ये आपको compatibility issues से दूर रखता है, इसलिए कोई चिंता करने की जरुरत नहीं पड़ती.

यह handy inline microphone आपको calls pick करने में सहजता प्रदान करता है वहीँ आप अपने phones को भी इस्तमाल कर सकते हैं.

एक nutshell में देखें तो MDR-EX150AP आपको Sony की legendary sound quality और performance का एहसास दिलाता है. ये केवल features में ही बेहतर नहीं अहि बल्कि इसकी look भी बहुत trendy है.

इसलिए और मत सोचो, एक बार try करके तो देखो. मुझे पूरा उम्मीद है की ये आपको निराश नहीं करेगा.

Giveaway

हम आपके लिए Sony MDR-EX150AP Earphone की एक Giveaway ले कर आये हैं. निचे दिए गए Button का इस्तिमाल कर के आप इसमें हिस्सा ले पाएंगे. यह 7 दिनों तक चलने वाला है.

JOIN GIVEAWAY

अगर आप इसमें winner होते है तोह आपको यह भेज दिया जायेगा और इसके साथ साथ आपकी फोटो हमारे सोशल मीडिया में भी शेयर किया जायेगा.

Conclusion

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Sony MDR-EX150AP Earphone की जानकारी जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को Sony MDR-EX150AP Earphone के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं. यदि आपको यह review Sony MDR-EX150AP Earphone पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

8 COMMENTS

  1. भाई मैने भी एक हिंदी ब्लॉग बनाया है गूगल एडसेंस अप्रूवल मिल चूका है लेकिन कमाई नही हो रही Visitors Daily 100 लगभग आती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here