भोजपुरी मूवी डाउनलोड करने की सुरक्षित और कानूनी तरीके

Photo of author
Updated:

भोजपुरी फ़िल्में मनोरंजन का एक ऐसा ज़रिया हैं, जो सीधा दिल से जुड़ता है। सभी नए और latest bhojpuri movies का अपना एक अलग ही मज़ा है! अपनी पसंदीदा भोजपुरी मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं! आइए जानते हैं Bhojpuri movie download websites के बारे में।

bhojpuri film kaise download kare

चाहे नयी भोजपुरी फिल्में हों या पुरानी, इस लेख में बताए गए तरीकों को अपनाकर आप इन्हें आसानी से पा सकते हैं! तो तैयार हो जाइए, भोजपुरी फिल्म डाउनलोड करने के तरीक़ों के बारे में जानने के लिए।

Bhojpuri Movie Download Kaise Kare

हो न हो आप ज़रूर से भोजपुरी सिनेमा के दीवाने हैं। ऐसा इसलिए क्यूँकि अभी तक भी आप latest Bhojpuri movies download करने के तरीक़ों के बारे में जानना चाहते हैं। यहाँ पर कुछ ऐसे तरीक़ों के बारे में बताया गया है जो की आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे।

1. Paid Subscription वाली Websites

आजकल कई वेबसाइट्स हैं जो Paid Subscription के जरिए legal तरीके से फिल्में देखने और डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करती हैं। इन websites पर आपको न सिर्फ भोजपुरी फिल्में, बल्कि दूसरी भाषाओं की फिल्में और सीरीज HD Quality में देखने को मिलेंगी। कुछ लोकप्रिय Paid Subscription वाली वेबसाइट्स हैं:

  • Netflix
  • Amazon Prime Video
  • Disney+ Hotstar

इन website पर सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आप अपनी पसंद की फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें offline भी देख सकते हैं।

2. भोजपुरी फिल्म स्टूडियो ऐप्स (Bhojpuri Film Studio Apps)

Bhojpuri movies online की डिमांड बढ़ जाने के वजह से, कुछ Bhojpuri फिल्म स्टूडियो अपने खुद के मोबाइल ऐप्स लॉन्च कर चुके हैं। इन पर आप उनकी फिल्में देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

ये Apps आमतौर पर Free होते हैं, लेकिन कुछ फिल्मों को देखने या डाउनलोड करने के लिए आपको In-App Purchase या कुछ पैसों का भुक्तान करना पड़ सकता है। इन Apps को डाउनलोड करने के लिए आप Google Play Store या Apple App Store की मदद ले सकते हैं।

  • Bhojpuri Streaming Apps
  • Eros Now
  • भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema)

3. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स (Streaming Platforms) से

यदि आपकी Internet की Speed अच्छी है तब आप इन Bhojpuri movie download 720p को कुछ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर भी stream कर देख सकते हैं। ये Platforms subscription मॉडल या फ्री मॉडल के साथ काम करते हैं। हालांकि, फ्री मॉडल में आपको सीमित कंटेंट और विज्ञापन देखने पड़ सकते हैं।

कुछ लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स हैं:

  • MX Player
  • JioTV
  • Airtel Xstream

इन Online Streaming Platforms पर उपलब्धता के आधार पर आप भोजपुरी फिल्में देख या डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान दें: हमेशा सुरक्षित और भरोसेमंद Websites और Apps का ही इस्तेमाल करें। Piracy से बचें और legal तरीकों से ही फिल्में डाउनलोड करें।

4. Bhojpuri Movies Telegram Channels / Groups से

Bhojpuri Movies Telegram Channels से download करना थोड़ा illegal तरीक़ा लग सकता है लेकिन इससे भी आप Bhojpuri Movies online download कर सकते हैं। ऐसे आपको कई सारे Telegram Channels और Groups मिल जाएँगे जो की dedicatedly इन्हीं movies को upload करते रहते हैं।

आपको बस अपने SmartPhone में किसी भोजपुरी Movie का नाम type करना है, ऐसा करने पर आपको सामने कई सारे Telegram Channels दिखायी पड़ जाएँगे जहां से की आप फ़िल्में download कर सकते हैं।

5. YouTube से

यदि आप YouTube पर “Bhojpuri movies” search करेंगे अपने Chrome Browser के Search पर तब आपको कई सारी Bhojpuri Movies की Youtube Links देखने को मिल जाएँगी।

इन सभी Movies को आप Free में YouTube पर देख सकते हैं वो भी Legal तरीक़े से। ऐसा इसलिए क्यूँकि ये सभी Movies को अक्सर इन्हीं Bhojpuri Production Houses द्वारा ही अपने YouTube Channels पर upload किया जाता है। इसलिए आप इनका ज़रूर से आनंद उठा सकते हैं।

क्या Bhojpuri movies download करना legal है?

Free में Bhojpuri movies download करना ज़रूर से कई जगहों में illegal होता है। वहीं Pirated websites से movies download करना copyright laws के ख़िलाफ़ है।

Best sites कौन सी हैं Bhojpuri movies download करने के लिए?

ऐसे Best Sites के बारे में बता पाना मुश्किल है क्यूँकि ये सभी Sites का URL बदलता रहता है। इसलिए आपको केवल trusted movie review websites की latest information पर ही इसकी जानकारी मिल सकती है।

सारांश

अब आपको ज़रूर से ये मालूम पड़ गया होगा की भोजपुरी मूवी डाउनलोड कैसे करे के बारे में। आपको ज़रूर से इन तरीक़ों के बारे में जानकर download करना आसान लग सकता है। आप ज़रूर से इन तरीक़ों का इस्तमाल कर अपने मन पसंदीदा भोजपुरी फ़िल्मों का मज़ा ले सकते हैं।

लेकिन याद रखें, हमेशा सुरक्षित और भरोसेमंद तरीकों से ही फिल्में डाउनलोड करें। खुद हमेशा Piracy से बचें और सिनेमा की दुनिया का समर्थन करें। ऐसी ही बढ़िया जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को subscribe करें और नियमित हमारे articles को पढ़ते रहें।

Related Posts

Leave a Comment