जिओ फ़ोन से जिओ कॉलर ट्यून को कैसे बंद करें?

जब भी आप अगर bore हो गए हों Jio caller tune से, तब आप जरुर से उस Jio Caller tune को हटा सकते हैं. यहाँ पर आपको उसकी जानकारी प्रदान की गयी है.

आखिर जिओ कॉलर ट्यून कैसे हटाए?  Jio offer करता है एक free caller tune service, लेकिन अगर आप इस Jio Caller Tune को अपने Reliance Jio number से हटाना चाहते हैं तब ये आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. क्यूंकि ये जायज सी बात है की एक प्रकार का caller tune बार बार सुनने से कोई भी इन्सान बोर हो सकता है, ऐसे में आप आम telephone ringing sound में इसे बदल सकते हैं.

बहुत से लोगों को ये मालूम नहीं है की सभी Jio Users को ये offer करते हैं free caller tunes service जिसका नाम होता है JioTunes. इसे आसानी से बिना किसी premium या fees के activate किया जा सकता है. वहीँ अगर पसदं न लगे तब, इस Jio Caller Tune को अपने जिओ फ़ोन से कैसे हटायें इस विषय में इस post में जानेंगे. उससे पहले आप JioSaavn से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं पढ़ सकते है.

jio caller tune kaise hataye

तो बिना देरी के चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं की आख़िर जिओ फ़ोन से Jio Caller Tune बंद करे?

जिओ कॉलर ट्यून कैसे हटाए

Jio Phone से Caller Tune हटाने के या deactivate करने के बहुत से आसान तरीके मेह्जुद हैं, आगे में आपको सभी तरीके Step-by-step समझाने वाला हूँ. इसलिए इस article को पूरा जरुर पढ़ें.

1. MyJio App की मदद से

यदि आप अपने Jio Phone से Jio Caller Tune हटाना चाहते हैं वो भी MyJio App से तब इसके लिए आपको नीचे दिए गए steps का पालन करना होगा.

1. सबसे पहले आपको अपने Jio Phone में Open करना होगा MyJio app.

2. फिर आपको select करना होगा ‘JioTunes‘ option वो भी menu से.

3. अब My Subscriptions page में जाकर आपको tap करना होगा ‘Deactivate JioTune‘ पर जो की Screen के bottom या निछले हिस्से में होता है. अब JioTunes को deactivate करने के लिए ‘Yes’ पर tap करें वो भी deactivation confirmation page पर.

4. आपको एक confirmation pop-up मिलेगा जब आपकी request सफलतापूर्वक submit हो जाएगी.

2. SMS के द्वारा

यदि आप अपने Jio Phone से Jio Caller Tune हटाना चाहते हैं वो भी SMS के द्वारा तब इसके लिए आपको नीचे दिए गए steps का पालन करना होगा.

1. आपको एक SMS भेजना होगा Stop लिखकर “155223” इस number पर और फिर select करना होगा deactivate वाला विकल्प, यदि आप service subscription या Tone subscription को हटाना चाहते हैं तब.

2. ऐसा करने पर JioTunes आपकी deactivate हो जाएगी और आपको एक deactivation confirmation SMS अपने mobile पर प्राप्त होगी.

3. IVR के द्वारा

यदि आप अपने Jio Phone से Jio Caller Tune हटाना चाहते हैं वो भी IVR के द्वारा तब इसके लिए आपको नीचे दिए गए steps का पालन करना होगा.

1. इसमें आपको सबसे पहले dial करना होगा 155223 अपने Jio Mobile से और फिर follow करना होगा IVR को जिससे की आपके सामने बहुत से option नज़र आयेंगे. यहाँ से आपको JioTunes Service deactivate करने वाला option select करना होगा.

2. ऐसा करने पर JioTunes आपकी deactivate हो जाएगी और आपको एक deactivation confirmation SMS प्राप्त होगी अपने mobile पर.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जिओ फ़ोन से जिओ कॉलर ट्यून कैसे हटाए जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को IVR के द्वारा Jio tune कैसे हटायें के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप निचे comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख जिओ कॉलर ट्यून बंद कैसे करें पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here