जिओ फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें?

जियो वाले फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें? JioPhone ने अपने 4G Connectivity के साथ सच में feature phone वाले market segment की काया ही पलट दी है. इनकी ये smart feature phone सच में काफ़ी कम समय में देश की एक bestseller बन चुकी है. वहीँ सबसे ख़ास बात ये है की Jio Phones की दोनों ही generation run करती हैं KaiOS में और वहीँ ये support करती हैं apps जैसे की YouTube, Facebook और WhatsApp.

तो अगर आप कुछ additional apps install करना चाहते हैं, तब ऐसे में आप ऐसा Jio App Store के द्वारा कर सकते हैं. लेकिन यहाँ दिक्कत ये है की Jio App Store में केवल कुछ limited number की ही apps मेह्जुद हैं. ऐसे में आपको शायद आपकी पसंदीदा app शायद यहाँ देखने को न मिले क्यूंकि वो केवल Andorid OS में ही चलते हैं.

अकसर आपने सुन होग कि, आप चाहें तो Andorid Apps अपने Jio Phone में install भी कर सकते हैं. वहीँ इसके लिए आपको पहले जिओ फोन मे प्ले स्टोर डाउनलोड करे होगा, जो की करना आसान और मुमकिन हैं.

jio phone me play store kaise download kare

लेकिन इस बात में सच्चाई है? Post पढने पर आपको इसका जवाब मिल जायेगा.

तो आप भी अगर ऐसा करना चाहते हैं तब आज का यह लेख जरुर से पढ़ें और इसमें बताई गयी चीज़ों को जरुर से implement भी करें.

तो फिर बिना देरी के चलिए शुरू करते हैं.

Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare

यहाँ पर कुछ steps बताई गयी है जिसे पालन कर आप अपने जिओ फ़ोन में प्ले स्टोर डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं.

आपको Internet पर ऐसे बहुत से websites और YouTube Videos मिल जायेंगे जो की आपको ये बता रहे होंगे की आप अपने Jio Phone में Google Play Store download कर सकते हैं उनके बताए गए steps का पालन कर. लेकिन इस बात में थोड़ी सी भी सच्चाई नहीं है.

ऐसा इसलिए क्यूंकि Jio Phone चलता है KaiOS के platform में, वहीँ Google Play Store उपलब्ध है Andorid Platform के लिए. तो जायज सी बात है की इस बात में कोई भी सच्चाई नहीं है की जिओ phone में आप Play Store download कर सकते हैं. तो मेरी मानिये ऐसे Fake Websites और Fake Youtube Channels से दूर रहें.

अब आप समझ गये होंगे की आप Jio Phone में Playstore install कर सकते हैं या नहीं.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जिओ के फ़ोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को जिओ फोन प्ले स्टोर इंस्टॉल के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप निचे comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख जियो वाले फोन में प्ले स्टोर कैसे डाउनलोड करें पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

3 COMMENTS

  1. आपने भी तो लालच देकर अपनी भी पोस्ट पढ़वाई।
    आपकी की भी तो एक तरह से फेक ही साबित हुई न!!
    सीधे नही लिख सकते हो क्या कि जिओ फ़ोन में प्लेस्टोर नही चल सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here