JioSaavn से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं?

Jio Saavn Music app आपको प्रदान करता है करीब 4 lakh से भी ज्यादा गानें, जिसमें से आप अपने पसंदीदा गाने को अपने caller tune के हिसाब से set कर सकते हो.

यदि आप यह article “जियो फोन में जियो सावन से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं” पढ़ रहे हैं तब यक़ीनन आपको इसके विषय में जानकारी प्राप्त करनी है. वैसे तो इसे करना बहुत ही आसान है लेकिन फ़िर भी बहुत से लोगों को ये नहीं पता की इसे आखिर करते कैसे हैं. तो इसलिए आज के इस post के माध्यम से हम आपको इस विषय में पूरी जानकारी प्रदान करूँगा.

वैसे Reliance Jio offer करती है free caller tunes service वो भी अपने Jio Saavn Music application के द्वारा. इसे आप आसानी से download कर सकते हैं बिना किसी भी प्रकार की premium या fee दिए ही. यहाँ पर आपको 4 Lakh से भी ज्यादा गाने मिलते हैं Jio Saavn Music app पर जिसमें से आपको अपने हिसाब से गाने चुनने को मिलता है और उसे आप अपने Caller Tune के हिसाब से Set कर सकते हैं.

 jiosaavn se caller tune kaise lagaye

तो फिर चलिए शुरू करते हैं Jiosaavn कॉलर ट्यून सेट. आप यहाँ से जिओ कॉलर ट्यून कैसे हटाए को पढ़ सकते है.

JioSaavn Caller Tune Kaise Lagaye

अब चलिए जानते हैं की कैसे आप फ्री में जिओ ट्यून कैसे सेट करें.

Step 1: सबसे पहले Download करें Jio Saavn music app अपने android या iOS smartphone पर. वहीँ अगर आप एक पुराना Jio Music App इस्तमाल कर रहे हों तब इसे Update कर लें.

Step 2: फिर Login करें ‘My Jio‘ account credentials के जरिये इस app में.

Step 3: अब Search और select करें उस गाने को जिसे की आप Caller Tune के हिसाब से Set करना चाहते हो.

Step 4: अब ‘Set as JioTune‘ button पर click करें, इससे एक preview pop up होगा आपके Screen पर.

Step 5: यहाँ पर आप Preview को सुन सकते हैं और यदि आपको वो ठीक लगा तब उसे confirm भी कर सकते हैं, जिसके लिए आपको ‘Set as JioTune’ पर click करना होगा.

एक बार आपने ऊपर बताए सभी steps का पालन कर लिया हो, फिर आपको एक activation confirmation message प्राप्त होगा Jio से.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख JioSaavn में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को जियो सावन पर कॉलर ट्यून कैसे सेट करे के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप निचे comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post जिओ कॉलर तूने सेट पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here