PhonePe से लोन कैसे लेते हैं, @0% Interest Rate

फोनपे पर लोन कैसे लेते हैं? पैसों की ज़रूरत सभी को होती है, ऐसे में यदि आपको तुरंत पैसे चाहिए अपने बैंक अकाउंट में तब बहुत ही कम दोस्त और परिवारजन होते हैं जो की आपको इसमें मदद करते हैं। लेकिन अब समय बदल चुका है, अब आपको किसी से पैसे माँगने की ज़रूरत ही नहीं है, आप बड़ी ही आसानी से PhonePe से लोन ले सकते हैं।

तो यदि आपको जानना है PhonePe लोन कैसे लेते हैं तब आपको यह आर्टिकल पूरी तरह से पढ़ना होगा, क्यूँकि इसके बाद आपके मन में कुछ सवाल ही नहीं बचेंगे। आप आसानी से अपने phonepay account से लोन ले सकते हैं। तो बिना देरी के चलिए शुरू करते हैं।

Phonepe Loan क्या है?

phonepe se loan kaise lete hain

PhonePe App Loan फ़ीचर एक ऐसा फ़ीचर होता है जिससे की आप अपने लिए लोन ले सकते हैं। इससे लोन लेने पर पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट पर जमा कर दिए जाते हैं। बस आपको कुछ चीजों को वेरिफ़ाई करना होता है। वहीं तुरंत ही आप इसमें से लोन लेने के लिए सक्षम बन जाते हैं।

PhonePe लोन कैसे मिलता है?

PhonePe ने काफ़ी समय से यह लोन देने की सर्विस शुरू कर चुकी है। उन्होंने Phonepe यूज़र के सुविधा के लिए इस instant loan service की शुरूवात करी है। इसकी मदद से आप आसानी से अपने लिए लोन ले सकते हैं वो भी PhonePe App के माध्यम से।

यदि आपको instant personal loan चाहिए PhonePe से, तब सबसे पहले आपको PhonePe app डाउनलोड करना होगा। फिर उसे Flipkart PayLater से लिंक करना होता है, वहीं से ही आपको अपने PhonePe App पर लोन मिलता है। लेकिन उससे पहले आपको कुछ ज़रूरी qualifications भी भरना होता है लोन पाने के लिए।

PhonePe Loan Apply Details

Loan Provider NamePhonepe
Loan TypeInstant Personal Loan
Interest Rate0%
Eligibilityआपके पास पहले से एक Flipkart Account होना आवश्यक है।
Maximum loan amount60,000

PhonePe में लोन कैसे लेते हैं 2021?

अब हम जानेंगे की कैसे आप अपने Phonepe app के मदद से लोन ले सकते हैं। उससे पहले एक Flipkart account ज़रूर बना लें यदि आपके पास पहले से महजूद नहीं हो तब। उसके बाद आपको Flipkart पर ही एक विकल्प मिलता है Flipkart Pay Later का, जिसे की आप चुनना होता है।

एक बार आपने उस विकल्प को चुन लिया, फिर आपको एक Flipkart Pay Letter account भी बनाना होता है। अगर आपकी CIBIL score सही हुई तब आपको आसानी से अच्छा ख़ासा लोन मिल जाता है।

ये सभी प्रकिया कर लेने के बाद आपको अपने PhonePe app पर आना होता है और click करना होता है My Money option पर।

जब आप उस option पर क्लिक करते हैं, तब आपके सभी UPI accounts के balance आपको सामने नज़र आते हैं, वहीं PhonePe wallet भी सामने नज़र आता है। वहीं उसके साथ आपको वो लोन की रक़म भी नज़र आएगी जो की Flipkart Pay Later के द्वारा issue की गयी होती है।

आप आसानी से उस लोन की रक़म को अपने ज़रूरत के हिसाब से इस्तमाल कर सकते हैं।

PhonePe के नए update में हमें वो Flipkart Pay Later का option “My Money” section पर नज़र नहीं आता है।

PhonePe लोन के लिए योग्यता

अब चलिए जानते हैं की PhonePe लोन के लिए Eligibility क्या होती है।

  • आपकी आयु कम से 18 years या उससे ऊपर की होनी चाहिए।
  • आपके पास एक phonepe account होना चाहिए। वहीं वो phonepe app आपके मोबाइल पर install होनी चाहिए।
  • Aadhar card और Pan card की ज़रूरत होती है।
  • आपके ऊपर पहले से कोई loan नहीं होना चाहिए।
  • आपका CIBIL स्कोर 700+ होना चाहिए।

PhonePe लोन के लिए क्या डाक्यूमेंट चाहिए?

लोन लेने के लिए आपके पास मुख्य रूप से दो डॉक्युमेंट ज़रूर से होना चाहिए।

Phonepe Instant Loan Interest Rate

PhonePe आपको बहुत ही कम ब्याज दर में लोन प्रदान करता है। आपको 45k तक का लोन केवल 0.34% interest पर दिया जाता है।

PhonePe Loan की Repayment प्रक्रिया

एक बार आपने लोन ले लिया हो तब, आपको उस लोन को समय में चुकाना भी होता है, यदि ऐसा करने में आप असक्षम रहे तब आपको इसमें जुर्माना भी देना पड़ सकता है। वैसे आप किस्तों में भी लोन की रक़म को भर सकते हैं।

Phonepe Loan Customer Care Number

यदि आप contact करना चाहें PhonePe’s Customer Service Center को किसी payment-related issues सम्बंधित जानकारी के लिए, तब ऐसे में आपको visit करना होगा Customer Portal को जो की PhonePe App पर होता है।

PhonePe Customer Care No.080-6872 7374
TOLL FREE NUMBER(S):1800 102 1482 (Ethics Helpline)
ALL INDIA NUMBER(S):080-6872 7374022-6872 7374

क्या अभी PhonePe लोन प्रदान करता है?

जी नहीं अभी के समय में PhonePe PhonePe लोन प्रदान नहीं करता है। लेकिन पहले ये करता था।

क्या PhonePe के ज़रिए loan भरा जा सकता है?

जी हाँ दोस्तों PhonePe के ज़रिए loan भरा जा सकता है। इसके साथ साथ आपको बहुत से जगह में cashback भी मिलता है।

क्या PhonePe safe है loans भरने के लिए?

जी हाँ, PhonePe 100% safe और secure होता है लोन भरने के लिए। क्यूँकि इसके पीछे Yes Bank का हाथ है। वहीं सभी payments होता है secure banking networks के ज़रिए। वहीं ये app आपके किसी भी user data या passwords को सेव भी नहीं करता है।

क्या PhonePe approved है RBI के द्वारा?

जी हाँ, PhonePe को license दिया गया है Reserve Bank of India के द्वारा। वहीं इनकी Authorization Number: 75/2014 है, जो की 22 August 2014 को प्रदान किया गया था।

आज आपने क्या सिखा?

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख PhonePe से लोन कैसे लेते हैं जरुर पसंद आई होगी. इसे पढ़ने के बाद आप आसानी से फोनपे लोन कैसे मिलता है की ज़रूरी जानकारी समझ गए होंगे। मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को loan की पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख PhonePe लोन के लिए क्या Document चाहिए पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

Previous articleiTop VPN Review – Free, Fast, and Secure
Next articleGB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here