Free Internet कैसे चलाये (Airtel, Jio और Idea)

आज के समय सबके पास smartphone है, और सभीको Free Internet Kaise Chalaye की जानकारी चाहिए। वर्तमान समय में हर व्यक्ति Smartphone का इस्तेमाल करते है और कुछ लोग तो अपने Smartphone का इस्तेमाल कर घर बैठे अपने बिजनेस इत्यादि को संभाल रखे है।

देखा जाए तो इन सब को हैंडल करने के लिए Smartphone में internet होना भी जरूरी है। या यह कह सकते हैं कि इंटरनेट के बिना Smartphone का कोई मतलब ही नहीं है। जानकारी के अनुसार, ज्यादातर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा मैसेजिंग एप या ब्राउजर इत्यादि का इस्तेमाल करते है जिसके लिए इंटरनेट का होना जरूरी है।

तो क्या आप भी बिना रिचार्ज किए फ्री में इंटरनेट कैसे चलाये जानना चाहते हैं, यदि हां तो उसके लिए आपको हमारे आज के इस पोस्ट को पूरा पढ़ने की आवश्यकता होगी। क्योंकि आज के पोस्ट द्वारा मैं आप सभी को How to Get Free Internet for Free से संबंधित संपूर्ण जानकारी साझा करने वाला हूं। इसलिए यदि आप भी Free Mein Net Kaise Laye के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसके लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। उससे पहले WiFi Recharge कैसे करे जरुर पढ़ें।

फ्री इन्टरनेट चलाने के लिए जरुरी जानकारी

एयरटेल में फ्री इंटरनेट कैसे चलाये? यदि आप भी Free Internet की सुविधा उठाना चाहते हैं, तो उसके लिए आपके पास Airtel का SIM होना जरूरी है साथ ही आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन भी होना जरूरी है। यदि आपके पास Airtel का सिम नहीं है तो सबसे पहले आप अपना Airtel का सिम ले ले। क्योंकि बिना Airtel सिम के आप Free Internet की सुविधा प्राप्त नहीं कर सकते हैं।

free internet kaise chalaye

आज हम आपको जिस ट्रिक के बारे में जानकारी साझा करने वाले है, इसका उपयोग उसी सिम के जरिए किया जा सकता है जिसका Internet Data Zero हो। आज के लेख में जिस तरीके के बारे में जानकारी दिया गया है उस तरीके का इस्तेमाल कर आप हर रोज 200 MB से लेकर 250 MB तक का Free Internet Data का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो एक दिन में आप 200 से 250 MB तक फ्री इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। आगे बढ़ने से पहले Disney+ Hotstar Recharge कैसे करे जरुर पढ़ें।

Airtel के अलावा भी अन्य SIM से चला सकते है Free Internet

जानकारी के मुताबिक, यदि आपके पास Airtel का SIM नहीं है तो कोई बात नहीं आप चाहे तो Idea और Jio के SIM में भी Free Internet की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। जरूरी बस इतना है कि आपके पास Smartphone होना चाहिए। सरल शब्दों में समझा जाए तो अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है, तो आप इसे 1GB तक का Free Internet की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। तो यदि आप भी Free Internet की सुविधा प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको नीचे के Steps को Follow करना है।

  1. Free Internet की सुविधा प्राप्त करने के लिए आपको सर्वप्रथम अपने स्मार्टफोन में SKYVPN नाम का मोबाइल App को डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। अगर आप इस App को सीधे Google Play Store से डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दूं कि ऐसा करने से आप 1 GB Free Internet की सुविधा प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  2. यदि आप Free 1 GB Internet का लाभ उठाना चाहते हैं, तो उसके लिए मैंने आपको नीचे में एक Download बटन प्रदान किया है, जिसपर आप Click करके 1 GB Free Internet का लाभ उठा सकते हैं।
  3. जब आप लिंक पर Click करके इस एप्लीकेशन के इंस्टॉल कर लेते है तो उसके पश्चात आपको इस एप को ओपन करने की आवश्यकता होगी। जिसके पश्चात US के Server से जुड़ने के लिए आपको Connect बटन पर Click करने की आवश्यकता होगी।
  4. इसपर Click करते ही आप US के Server से जुड़ जाएंगे।
  5. इससे Connect होने के पश्चात आप Free Internet की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

फ्री इन्टरनेट चलाने के तरीके

यदि आप भी Free Internet का लाभ उठाना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए सभी महत्वपूर्ण Steps को Follow करने की जरूरत होगी। जो कि इस प्रकार है…

  1. Free Internet का लाभ उठाने के लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन में UC Handler App को Download करने की आवश्यकता होगी। आप Google Play Store से इस App को download कर सकते हैं।
  2. आप जब अपने स्मार्टफोन में इस App को download करके इंस्टॉल कर लेते है, तब आपको इस एप को खोलना होगा।
  3. जिसके पश्चात आपको प्रोक्सी का एक विकल्प प्राप्त होगा। आपको इस विकल्प पर Click करने की आवश्यकता होगी।
  4. अब आप सभी को No प्रोक्सी Type करके Real Host को सेलेक्ट करने की आवश्यकता पड़ती है।
  5. ऐसा करते ही प्रोक्सी सर्वर तक पहुंच जाता है।
  6. फिर इसके पश्चात आपको यहां पर 203.115.112.5 टाइप करना है और दिखाई दे रहे Save के बटन को दबाने की आवश्यकता होगी।
  7. अब आपको अपने Smartphone में ओपेरा ब्राउजर को डाउनलोड करने की आवश्यकता पड़ती है। इसके बार ओपेरा ब्राउजर को खोले और सेटिंग में आपको जाना है।
  8. सेटिंग में जैसे ही जाएंगे आपको यहां पर एडवांस्ड का विकल्प प्राप्त होगा। आपको इस विकल्प पर Click करना है।
  9. अब आपके सामने प्रोटोकॉल का विकल्प प्राप्त होगा। आपको इसपर Click करने की आवश्यकता होगी।
  10. फिर इसके पश्चात आपको HTTP के विकल्प को सेलेक्ट करने की जरूरत होगी।
  11. फिर आपको इंटरनेट एक्सेस करने की आवश्यकता पड़ती है।
  12. इसके पश्चात आपको US Handle App को खोलने की आवश्यकता होगी।
  13. और इस प्रकार काफी आसानी से आप इन Steps को Follow करके Free Internet का लाभ उठा सकते हैं।

फ्री इंटरनेट कैसे चलाये?

क्या आप भी फ्री इंटरनेट का लाभ उठाना चाहते हैं यदि हां तो उसके लिए आप ऊपर दिए गए सभी महत्वपूर्ण Steps को फॉलो करें। सरल शब्दों में समझा जाए तो आप ऊपर दिए गए सभी महत्वपूर्ण की स्टेप्स को फॉलो कर काफी आसानी से फ्री इंटरनेट की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

क्या Airtel के अलावा भी किसी सिम में इस Free Internet का लाभ उठाया जा सकता है?

यदि आपके पास एयरटेल के अलावा Idea या जियो जैसे कोई भी सिम उपलब्ध है, तो आप उसके जरिए भी काफी आसानी से फ्री इंटरनेट का लाभ उठा सकते हैं।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Free Internet Kaise Chalaye जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को फ्री डाटा कैसे ले के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है।

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं।

यदि आपको यह लेख Free Internet Kaise Paye पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये।

पिछला लेखPlasma Display Panel (PDP) क्या होता है?
अगला लेखReliance Jio Summer Surprise Offer हो गया बंद
चन्दन इस हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. वोह एक Professional Blogger हैं जो SEO, Technology, Internet से जुड़ी विषय में रुचि रखते है. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अछे से अछे जानकारी मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here