KENT CamEye: एक बहतरीन Car GPS Tracker और Security Device

इस बदलते आधुनिक युग में Security का होना बहुत ही जरूरी है. वो चाहे तो अपने घर की security हो या फिर अपने गाड़ी की security. वैसे तो गाड़ी की security system कोई नयी बात नहीं है शायद आप लोगों के लिए, क्यूंकि ऐसे बहुत से security devices आपको Market में मिल जायेंगे जिनका इस्तमाल आप अपने गाड़ी या मोटर वाहनों की सुरक्षा बढ़ाने के लिये कर सकते हैं. वहीँ लेकिन इस बदलते समय में इन devices में जरुरी बदलाव का होना भी काफी जरुरी हो जाता है. लेकिन इन पुराणी Security Devices में ज्यादातर नए technologies का इस्तमाल काफी कम रूप से देखने को मिलता है.

ऐसे में KENT CamEye एक ऐसी product है जो की काफी सारे advanced features और functions offer करती है जो की न केवल आपकी गाड़ी की security को बढाती है बल्कि इसके साथ साथ आपके प्रियजनों की सुरक्षा का भी काफी ख्याल रखती है. ये असल में एक combination होती है एक dashcam वो भी GPS tracker के साथ जो की प्रदान करती है real-time updates उस समय में घटित सभी घटनाओं की. यह एक बहुत ही अच्छा विकल्प है उन भारतीयों के लिए जो की केवल इस्तमाल कर रहे हैं एक simple dashcam या GPS tracker अपने गाड़ी के लिए vehicle security system के तोर पर.

वैसे तो काफी सरे ऐसे Vechicle Security System मार्किट में मेह्जुद हैं, वहीँ आज हम KENT CamEye के विषय में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे और साथ में ये भी जानेंगे की इस कीमत में आपको इससे बेहतरीन product क्यूँ नहीं मिल सकता है. तो फिर बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं KENT CamEye क्या है और इसके Features और Functions क्या है in hindi और क्या चीज़ें इसे दूसरों से अलग करती है.

KENT CamEye क्या है?

kent cameye camera review hindi

KENT CamEye एक बहुत ही unique car security device होती है vehicles और passengers के लिए जो की इस्तमाल करता है dual cameras जिससे की वो record करने के लिए इस्तमाल करता है car के भीतर के सभी चीज़ों पर नज़र रख सकते हैं वो भी दुनिया के किसी भी जगह से.

KENT CamEye एक next-gen dash cam cum car security system है, जो की आपके प्रियजनों को सुरक्षा प्रदान करता है, साथ में आपके vehicle की security को बढ़ा देता है. ये एक real-time GPS vehicle tracker के तरह कार्य करता है आपके car के लिए, और वहीँ आपके गाडी द्वारा travel किये गए route को map में show करता रहता है. KENT CamEye को designed और engineered किया गया है यहाँ भारत में, वहीँ इसे खासकर भारतीय ग्राहकों के सुरक्षा को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

KENT CamEye के विशेषताएं

अब चलिए KENT CamEye के विसेश्ताओं के बारे में जानते हैं.

1. Live Video Streaming वो भी 2 Way calling सुविधा के साथ : ये CamEye बना हुआ होता है एक dual dash camera के साथ जिसे की programmed किया जाता है videos को stream करने के लिए जब आपकी गाडी चल रही होती है या जब उसे park किया गया होता है. इसमें एक ऐसा system भी होता है को की 2-way calls initiate करता है कार में स्तिथ एक लोगों से वो भी एक mic और speaker के द्वारा. ये CamEye record करती है time-lapse video जब car चल रही होती है.

2. Cloud Audio-Video Recording की सुविधा : इसमें करीब 90 दिनों तक की storage facility आपको प्राप्त होती है, जो की record करती है Dash Cam की दोनों ही views को, जब Car Motion में होती है तब. आप आसानी से इन सभी recording को upload कर सकते हैं real-time basis में आपके cloud account पर via 4G connection से.

3. GPS और Route Playback: क्या आपको भी रास्ते को याद रखने में असुविधा होती है? CamEye के साथ आप अपने Car की सभी Movement को track कर सकते हैं वो भी built-in GPS के इस्तमाल से. वहीँ आप आसानी से पुराने routes को track भी कर सकते हैं जिसे की आपने पिछले समय में लिया हुआ था.

4. Smart AI based Alerts: आप CamEye smart alert system के साथ, आपको notification प्राप्त हो जाएगी जब आप Over Speed करते हो तब, जब आप AC On रखते हैं तब, जब कोई unknown driver आपका गाडी चला रहा होता है. Advanced facial recognition technology के वजह से जो की powered होता है onboard AI से आपको हमारे notification मिलती रहती है कौन आपका गाडी चला रहा होता है. वहीँ ये passengers के चेहरों को track करने के साथ साथ उन्हें record भी कर लेता है अपने Database में.

5. Built-in memory और लम्बी running battery: अगर किसी कारण से Internet Connectivity में loss भी हो जाता है तब, ऐसे में आपको चिंता करने की जरुरत नहीं होती है क्यूंकि CamEye में built-in memory back up और एक battery life भी होती है जो की करीब 24 hours तक चलती रहती है.

6. DIY Installation: यह device खुदको power प्रदान करती है करीब 12 V power socket के माध्यम से जो की एक non-OBD होता है. इस CamEye को अपने Car में install करना इतना ज्यादा आसान होता है की आप ये खुद से भी कर सकते हैं.

KENT CamEye की Installation कैसे करें?

KENT की design dual dash cam और GPS security system की Installation की प्रक्रिया काफी आसान है. इसमें आपको सबसे पहले KENT CamEye app की जरुरत होती है जो की especially dedicated होती है केवल उसी device के इस्तमाल करने के लिए. यह app उपलब्ध है free download करने के लिए दोनों Android और iOS के लिए.

एक बार इसे install कर लेने के बाद, आपको बस scan करना होता है QR code को जो की दिखाई पड़ता है app window पर आपके smartphone में और फिर device अपने आप ही linked हो जाती है और इसे आप control कर सकते हैं आपके smartphone से ही.

अब आपको जरुरत है की आप physically इस device को install करें जिसमें आपको इसके Cam को mount करना होता है आपके rear-view mirror के पीछे में. इसे आसानी से किया जा सकता है क्यूंकि KENT प्रदान करता है एक suction mount जो की आसानी से stick हो जाता है Mirror के पीछे में.

आपको driver sear के interior को लेकर ज्यादा चिंता करने के लिए जरुरत नहीं है क्यूंकि वो थोडा messy नज़र आ सकता है, इसलिए क्यूंकि आपको इसमें device के साथ cable clips इस्तमाल करना पड़ता है, जिससे की Wires को order में रखा जा सके. ये functionality cam को रखता है neat, efficient और adjustable. अब अगले step में आपको इस device को power प्रदान करना होगा वो भी एक Micro-USB cable के जरिये से जिसे की plug किया जाता है device में वो भी Car के 12V power socket से. आपको एक car power charger भी प्रदान किया जाता है device के साथ अगर कोई port उसमें न हो तब.

कैसे KENT CamEye आपको और आपके परिवार को 100% security प्रदान करती है?

KENT CamEye offer करती है बहुत से features जिसे की माँ बाप अपने बच्चो को और अपने गाड़ी को track कर सकते हैं जब वो driver के साथ travel कर रहे होते हैं.

1. Time-lapse video और audio recording से आप camera के दोनों ही तरफ के views को देखने के साथ साथ record भी कर सकते हैं जब car motion में होती है तब.

2. GPS tracking और route playback से आपको इस बारे में जानकारी प्राप्त होती है की driver ने कौन से route का चुनाव किया driving करने के दौरान.

3. एक माँ भी अपने बच्चे की Live video steam देखकर चैन में रह सकती है dual cameras के माध्यम से.

4. वहीँ 2 way calling से एक माँ अपने बच्चों के साथ बात भी कर सकती है जब वो car में घूम रहे होते हैं.

5. यह device एक non-OBD based product होती है और इसे Plug and Play कर के इसकी installation process को पूरा किया जा सकता है.

6. जब भी गाड़ी में over-speeding हो, geo-fencing में breach हो, AC on हो parking में, या कोई unknown driver उस गाड़ी को चलाने लगे तब आपको ऐसे में notification मिल जाती है.

इस प्रकार के features से, एक user को best solution प्राप्त होती है अपने परिवार और अपने गाड़ी के security को ख्याल में रखते हुए. वहीँ इसकी कीमत करीब Rs.17,999 होती है जिसमें आपको 3 months free subscription प्राप्त होती है. वहीँ ये product available है Amazon पर खरीदने के लिए.

वहीँ अगर आपको एक free demo की जरुरत है इस product की तब आप अपने contact details इस email id [email protected] पर share कर सकते हैं या call भी कर सकते हैं इस number पर 9582612345.

आज आपने क्या सीखा

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख KENT CamEye Car GPS Tracker और Security Device क्या है और कैसे इस्तमाल करें? जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को KENT CamEye Car GPS Tracker in hindi के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post KENT CamEye क्या होता है हिंदी में पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here