InterServer से आपको क्यों Hosting खरीदना चाहिए?

यदि आपके पास भी दूसरों के तरह ही एक Website है या फिर आप एक नयी Website बनना चाहते हैं तब ऐसे में आपको एक बढ़िया सी Hosting की जरुरत जरुर होगी. ऐसा इसलिए क्यूंकि Website को किसी एक Hosting Plan में मदद से Host करने की जरुरत होती है. वैसे तो मार्किट में काफी सारे Hosting Companies मेह्जुद हैं लेकिन आज हम जिस Hosting Company के विषय में जानेंगे उसका नाम है InterServer.

InterServer एक बहुत ही Popular Hosting provider company है. इतना ही नहीं बल्कि ये company विगत 20 वर्षों से लगातार अपने बेहतरीन services के वजह से लोगों के बिच में काफी ज्यादा लोकप्रिय है. तो इसलिए आज मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को InterServer क्या है और इसके plans क्या हैं के विषय में जानेंगे. तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.

InterServer क्या है?

interserver hosting review hindi

InterServer एक बहुत ही popular web hosting service है जो की काफी बढ़िया features, functionalities और low prices वाले Hosting Plans प्रदान करते हैं. InterServer को आप एक ideal web hosting मान सकते हैं WordPress sites के लिए.

इसके plans इतने ज्यादा affordable है की आप इसके unlimited storage, transfer, email और free SSL certificates का आनंद उठा सकते हैं और साथ ही आप आसानी से करीब 20 websites तक maintain कर सकते हैं. इसके साथ आप बहुत से single-click installs की सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं करीब 100 scripts से भी ज्यादा के लिए, जिन्हें की आप WordPress, Prestashop, Cubecart, Magenta और osCommerce इत्यादि में इस्तमाल कर सकते हैं.

InterServer की खूबियाँ

InterServer की uptime करीब 100% होती है, जो की काफी कम ही देखी जाती है दुसरे web hosting services के बीच में. यह platform इस्तमाल करती है एक intelligent BGPv4 routing protocol की, जो की enable करती है traffic को route करने के लिए नजदीकी backbone provider को, जिसे की effectively speed को बढाया जा सके और साथ में latency को कम भी किया जा सके.

इससे होता ये है की company अपने servers को overload नहीं करती है जिससे की इसमें स्तिथ sites के speed को कोई हानि पहुंचे. InterServer के साथ, आपके पास access होता है ज्यादा resources का, जिससे की आप जब अपने servers को इस्तमाल करते हैं तब service अपने आप ही खुदको और उसके servers को maintain कर लेती है जो की लगभग 50% की capacity तक ही होती है. इससे इनके server को overload नहीं होती है.

इसके इलावा इनकी service के VPS plans बहुत ही customizable होते हैं, जिससे की आप अपने हिसाब से सही सही operating system, software, control panels और CPU power का इस्तमाल कर सकते हैं. सबसे बढ़िया बात की vendor आपको उन्ही चीज़ों के लिए charge करते हैं जिनकी आपको इस्तमाल करनी होती है.

InterServer की Uptime और Reliability

InterServer offer करती हैं एक 100% power uptime की guarantee वो भी colocation पर और एक 99.9% uptime की guarantee वो भी इसके सभी VPS plans पर.

InterServer अपनी खुदकी datacenter run करता है New Jersey में और वहीँ एक facility को rent में भी लिया हुआ है California में. ये datacenter equip है बहुत से features के साथ जैसे की UPS power, fire suppression, biometric locks, raised floors, overhead air conditioning, और HVAC.

InterServer के Features

अब चलिए जानते हैं की InterServer में आपो कौन कौन से Features प्राप्त होते हैं.

  • इसमें आपको Easy-to-use control panel प्राप्त होता है.
  • इसमें करीब 406 से भी ज्यादा 1-click install scripts मिलते हैं.
  • वहीँ इसमें आपको काफी सारे Cloud based hosting solutions मिलते हैं.
  • Unlimited storage और transfer की सेवा मिलती हैं.
  • वहीँ Reseller hosting भी मिलती हैं.
  • VPS और Cloud होस्टिंग की सेवा भी मिलती है.
  • इनके Dedicated servers होते हैं जो की आपके लिए अच्छा है.
  • Quick servers
  • Co location जैसे सुविधा भी मिलती हैं.

InterServer के Hosting Plans की कीमत

अब चलिए जानते हैं की आपको InterServer में किस प्रकार का Hosting Plans मिलता है.

Shared Web Hosting Plans

Price Storage Bandwidth No. of IP addresses
$5 Unlimited Unlimited Unlimited

 

VPS Hosting Plans

Type Price Storage Bandwidth RAM
Linux Cloud VPS $6/month 25 GB 1 TB 1024 MB
Windows Cloud VPS $10/month 25 GB 1 TB 1024 MB

 

Dedicated Server Plans

Type Price Storage Bandwidth RAM
Linux Cloud VPS $6/month 25 GB 1 TB 1024 MB
Windows Cloud VPS $10/month 25 GB 1 TB 1024 MB

InterServer के लिए cPanel

Intserver प्रदान करता है cPanel वो भी Linux plans पर. यह एक paid add-on होता है वो भी VPS packages के साथ और आपको सही Linux distribution का भी इस्तमाल करना होता है.

वहीँ इसके host में आपको offer किया जाता है Directadmin. वहीँ लेकिन Windows servers आपको प्रदान नहीं किये जाते हैं एक control panel के साथ.

InterServer Hosting इस्तमाल करने के Advantages क्या हैं?

अब चलिए जानते हैं InterServer Hosting इस्तमाल करने के advantages के विषय में और अधिक जानते हैं.

  • इसमें Users को खिफयती packages चुनने के लिए मिलते हैं
  • वहीँ इसमें आपको Scalable VPS hosting plans भी चुनने का अवसर मिलता है
  • इसमें आपको 30-day money-back guarantee भी मिलती है वो भी shared hosting plans पर
  • वहीँ इसमें आपो कोई भी long-term contracts या exit fees नहीं होती है
  • साथ में आपको इसमें बेहतरीन customer support भी मिलता है

Conclusion

ये थी InterServer Hosting की पूरी जानकारी. मुझे सबसे ज्यादा ये बात पसदं आई की ये service पिछले बहुत से वर्षों से सठिक रूप से काम कर रहा है और मैं recommend करता हूँ की आप सभी भी इस website पर जाकर इनके plans को एक बार जरुर देखें.

अगर आपके मन में कोई भी queries हो, तब मुझे इस विषय में जरुर बताएं नीचे comments section में. मुझे आपकी मदद करने में काफी खुशी होगी.

वहीँ इस post को अपने दोस्तों के साथ share करना न भूलें. ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे blog को हमेशा पढ़ते रहें.

REVIEW OVERVIEW
सहयोग
गुणवत्ता
विशेषताएं
मूल्य
Previous articleChoked: Paisa Bolta Hai Full Movie Leaked Online by TamilRockers
Next articleMitron App का सच क्या है?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here