जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

क्या आप एक Jio Phone User हैं? यदि हाँ तब आपके लिए आज एक बहुत ही खुशखबरी है. वो ये की आज के article में हम जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए के विषय में जानेंगे.

ऑनलाइन पैसा कमाना बहुत आसान हो गया है. हर कोई व्यक्ति बड़े आसानी से आज ऑनलाइन घर बैठे कैसे कमा सकता है. इंटरनेट के जमाने में Smartphone और Computer के माध्यम से लोग लाखों रुपए कर बैठे कमा रहे हैं. ऑनलाइन आप Jio Phone के जरिए भी पैसा कमा सकते हैं.

Jio Phone मुकेश अंबानी द्वारा भारत में लॉन्च किया गया एक कीपैड स्मार्टफोन है. इस स्मार्टफोन की मदद से आप अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते हैं. आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे कि जिओ फोन से पैसेकमाने का तरीका, लेकिन उससे पहले हमें उससे जुड़ी कुछ चीजें के बारे में जान लेना चाहिए. तो चलिए शुरू करते हैं.

जिओ फोन क्या है?

jio phone se paise kaise kamaye

जिओ phone एक ऐसी Phone है जिसे की Reliance की Jio Company के द्वारा Launch किया था. 21 जुलाई 2017 को Jio Company ने अपना सबसे सस्ता और किफायती 4G Phone पेश किया जिसका नाम JioPhone है. JioPhone के लिए घोषित की गई कीमत 1500 की Security Deposit के साथ 0 रुपए थे.

जिसे 3 साल की समय सीमा के भीतर Jio Stores पर Jiophone को वापस करके User द्वारा वापस लिया जा सकता था. इस फोन के लिए Unlimited Pack 153 रुपए की कीमत से शुरू थे.

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye 2020

Jio Phone द्वारा पैसे कमाने के कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. आज हम कुछ मुख्य तरीकों के बारे में बात करेंगे. जिससे आप Jio Phone का उपयोग करके ऑनलाइन earning कर सकते हैं. Jio Phone से पैसे कमाने के कुछ तरीके नीचे दिए गए है.

1. Facebook से पैसे कमाए

Facebook से पैसा कमाना बहुत ही आसान है. फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपको Smartphone तथा Internet connection की जरूरत होती है. Jio Phone का उपयोग करके भी अपने जियो फोन में facebook account बना सकते हैं और उसके पश्चात अपने facebook page और group को पॉपुलर करके उस पर facebook के Ads लगा सकते हैं. इस प्रकार से आप जियो फोन के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं. जियो फोन से पैसे कमाने का यह एक महत्वपूर्ण तरीका है.

2. YouTube पे विडियो बना कर

Jio Smartphone के माध्यम से आप Youtube द्वारा पैसे कमा सकते हैं. यूट्यूब से पैसा कमाना बहुत ही आसान है. यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको एक YouTube Account बनाना होगा. यूट्यूब अकाउंट बनाने में किसी प्रकार की Investment करने की आवश्यकता नहीं है. आप बिल्कुल फ्री में जिओ फोन के माध्यम से यूट्यूब अकाउंट बना सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो डाल सकते हैं.

हालांकि जियो फोन के माध्यम से वीडियो डालना तथा यूट्यूब चैनल को मैनेज करना थोड़ा मुश्किल है. परंतु आप जियो फोन से अपने यूट्यूब चैनल को मैनेज करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. यूट्यूब चैनल पॉपुलर होने पर लोग लाखों रुपए प्रति महीना कमा रहे हैं. इसके लिए आपको अपना यूट्यूब चैनल बनाना होगा और यूट्यूब चैनल पर लगातार Unique video डालनी होगी. जब आपका यूट्यूब चैनल पॉपुलर हो जाएगा.

जब आपके युट्यूब चैनल पर 1000 subscriber और 4000 Watch time पूरे हो जाएंगे. तब आप अपने यूट्यूब चैनल पर Google AdSense Ads लगाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

3. PayTm रिचार्ज करके

Paytm से भी जिओ फोन से पैसे कमाए जा सकते हैं. जियो फोन में पेटीएम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको jio App Store के माध्यम से अपने मोबाइल में paytm को download करना होगा. उसके पश्चात कई प्रकार के कैशबैक ऑफर के जरिए आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

Paytm के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आप लोगों की मोबाइल में रिचार्ज करना होगा और ऐसा करने पर आपको कैशबैक के तौर पर पैसा मिलेगा. आप मोबाइल पोस्टपेड बिल भर के भी पैसा प्राप्त कर सकते हैं.

यूपीआई के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करके भी कैशबैक के तौर पर अच्छे पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा आप बिजली बिल, पानी बिल भर कर कैशबैक के रूप में अच्छे पैसा कमा सकते हैं.

4. Jio Chat से

आप यह सोचकर हैरान होंगे की Jio Chat से पैसे कैसे कमाए. इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं है. आप Jio के नए Offer के अनुसार Jio Chat Refer करके आप अधिकतम दो हज़ार रूपये तक कमा सकते हैं. Jio Chat से पैसे कमाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें.

1. सबसे पहले अपने jio phone में Jio Chat App Install करें.

2. उसके बाद इसमें अपना Jio Phone Number डालकर अकाउंट बना लें.

3. उसके बाद इस App का रेफरल लिंक शेयर करना है जो आप अपने दोस्तों के साथ Social Media साइटों जैसे Facebook, whatsApp, Twitter आदि पर कर सकते हैं.

4. जैसे ही आपके दोस्त आपके Refferal link से App Download करेंगे तो आपका Reward आपकी Jio Money Wallet में Transfer किया जाएगा. तो आप इन तरीकों से jio phone से पैसे कमा सकते हैं.

5. JIO Phone में Ads देखकर पैसे कैसे कमाएं

इससे पहले शायद आपने Bucks Sites के बारे में सुना होगा. आप jio phone में Bucks Sites के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए कुछ Popular Bucks Sites Neobucks या Swagbucks आदि हैं. यहां जाकर आपको Signup करना है. इसके बाद अपने Jio Phone में इस साइट को खोलना है. उसके बाद आपके सामने बहुत से Ads दिखाए जाएंगे. आपको बस उन्हें 5-10 मिनट तक play करना है. बदले में वह कंपनी आपको पैसे देगी.

तो ये कुछ बेहतरीन तरीके थे जिससे की आप आसानी से Jio Phone से पैसे कमा सकते हैं.

जिओ फोन मे पैसे कैसे कमाए

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को जिओ फोन से पैसे कमाए विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह लेख जियो फोन में घर बैठे पैसे कैसे कमाए पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

2 COMMENTS

  1. 3 साल के भीतर जिओ फ़ोन को बापस करके यूजर द्वारा वापस लिया जा सकता था ?? समज नही आया क्या लिया जा सकता था पैसा या नई जिओ फ़ोन???

    मतलब 3 साल के अंदर जिओ फ़ोन को Return करसकते है और नई phone ले सकते है या फिर money return ले सकते है???

    मेरा भी एक jio फ़ोन है क्या में उसको अभी रेतुर्न करसकता हु??

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here