Global Telcos ने 5G इंफ्रास्ट्रक्चर की पहल के लिए OTIC किया लॉन्च

कम्पनी ने यह भी कहा कि OTIC की यह पहल OEM और अन्य ओपन सोर्स उत्पादों और O-RAN अलायन्स फैसिलिटेट करने के उद्देश्य के साथ एक ऑपरेटर की लेड कोलैबोरेशन है।

0

Global Telcos 5G Hindi

Global टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने मल्टी-वेंडर की गतिवृद्धि करने, next-generation के 5G वायरलेस इन्फ्रास्ट्रक्चर को खोलने और अलग करने की तरफ कदम बढ़ाने के लिए ‘ओपन टेस्ट और इंटीग्रेशन सेंटर’ (OTIC) लॉन्च किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे, इसमें भारतीय के जानीमानी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio भी शामिल हैं।

Reliance Jio ने अपनी एक स्टेटमेंट में कहा कि ऑपरेटर्स और वेंडर्स चाइना मोबाइल, रिलायंस जियो, चाइना टेलीकॉम, चाइना यूनिकॉम, इंटेल, रेडिसिस, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, एयरस्पैन, बेसिकल्स, सर्टिफनेट, मेवेनियर, लेनोवो, रुइजी नेटवर्क, इंसपुर, सिलिनकॉम, विंडराइवर, एरेरेकम और चेंगदू एनटीएस, रिलायंस शामिल है

Reliance Jio ने यह भी कहा कि, पार्टिसिपेंट्स ‘O-RAN’ का पालन के लिए multi-vendor इंटरऑपरेबिलिटी और वेलिडेशन एक्टिविटीज पर कोलैबोरेशन कर रहे है। जो 5G एक्सेस इंफ्रास्ट्रक्चर को असहमति देते थे, जो खुले सॉफ्टवेयर का लाभ उठाते थे और हार्डवेयर व्यावसायिक नियुक्तियों के लिए कठोर हो जाते थे। इस बात की पुष्टि GadgetsNow ने अपने Website पर करी है.

कंपनी ने यह भी कहा कि OTIC की यह पहल OEM और अन्य ओपन सोर्स उत्पादों और O-RAN अलायन्स फैसिलिटेट करने के उद्देश्य के साथ एक ऑपरेटर की लेड कोलैबोरेशन है। जो O-RAN एलायंस के स्पेसिफिकेशन्स के कार्यात्मक रूप से अनुपालन असहमत RAN कंपोनेंट्स के वेरिफिकेशन, इंटीग्रेशन और टेस्टिंग के जरिये करता है।

OTIC ओपन रैन मंच के व्यावसायीकरण और वायरलेस नेटवर्क के लिए नए मॉडल को इनेबल करने की और एक महत्वपूर्ण कदम है। इस पहल का उद्देश्य यह है कि इंडस्ट्री कैसे ‘open RAN‘ टेक्नोलॉजीज और उत्पादों का विकास करे, जो कि वास्तविक दुनिया में डेप्लोय्मेंट्स के लिए कठोर और सपोर्टेड हो।

और एक स्टेटमेंट में यह भी कहा कि “अतिरिक्त साझेदारों को 5G नेटवर्क्स को खोलने और असहमति का एहसास करने के लिए O-RAN स्पेसिफिकेशन्स के लिए, RAN सॉल्यूशंस को कंफर्म करने के लिए रेडी-टू-इम्प्लीमेंट ब्लूप्रिंट के एडवांस क्रिएशन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here