Satta King, Satta Matka Online Result की पूरी जानकारी हिंदी में

Satta King 2021: आज के समय में हर कोई जल्द से जल्द अमीर बनना चाहता है. ऐसे में कई बार लोग ऐसे गलत संगत में पड़ जाते हैं जिससे वो वापस नहीं आ पाते है. ऐसे ही एक पैसे कमाने वाली नशा है Satta Matka का जुआ खेल. दिखने में भले ही केवल यह एक game ही दिखता हो लेकिन असल में king of satta या Satta Matta Matka एक बहुत ही illegal game होता है जिसमें पैसे कमाने के नशे में कई contestants अपना सबकुछ खो बैठते हैं.

एक सात ज्यादा पैसे कमाने की लालच में वो अपना बहु मूल्य पैसा लगातार लगाते रहते हैं, वहीँ जब वो पैसे हारते हैं तब वो इस उम्मीद में पैसे लगाते है की शायद वो अपना खोया हुआ पैसा भी फिर से कमा लें, लेकिन उन्हें ये आभास ही नहीं होता है वो जुए की इस दल दल में धीरे धीरे धंसते जाते हैं.

फिर वो जितना भी कोशिश कर लें उन्हें अपने हारे हुए पैसे भी प्राप्त नहीं होते न ही उन्हें उनका कीमती समय वापस मिलता है. इसलिए आज मैंने सोचा की क्यूँ न आप लोगों को satta-king या black satta king की पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे आप खुदको इससे दूर रख सकें. तो फिर चलिए शुरू करते हैं.

अनुक्रम दिखाएँ

सट्टा किंग क्या है – What is Satta King in Hindi

Satta Matka या (Satta King) क्या है ये सवाल सभी लोगों के मन में जरुर उठा होगा. Matka या जिसे हिंदी में Satta भी कहते है या लोक भाषा में कहा जाये तब इसे जुआ भी कहा जाता है. अंग्रेजी में इसे gambling कहा जाता है. ये असल में एक full-fledged lottery game होता है जिसकी शुरुवात सन 1950 में भारत की आजादी के बाद हुआ.

Satta King - Matta Matka Result

इसे उस समय ‘Ankada Jugar‘ भी कहा जाता था. इसमें समय के साथ साथ काफी बदलाव आये, लेकिन ये नाम ‘matka’ इसके साथ रह गया. Satt Matka का स्वर्णिम दौर था दशक 1980s से लेकर 1990s तक जब matka business पूरी तरह से काफी ज्यादा लोकप्रिय था.

वहीँ बाद में Mumbai Police के द्वारा बार बार raid करने के वजह से Matka व्यवस्था को काफ़ी नुकशान पहुंचा. जहाँ एक समय में Matka व्यवसाय का मासिक turnover Rs 500 crore से भी ज्यादा हुआ करता था.

इसके बाद ज्यादातर लोग अब lottery या cricket matches में betting करना चालू कर दिया था. ऐसे में कुछ समय के भीतर ही Satta Matka अपने पुराने दौर के तरह प्रसिद्ध होने लगा है आज के समय में भी.

Satta King Result Online Chart 2021

यहाँ पर हम आपको सभी Lastest Satta King results की updates प्रदान करेंगे. इन updates की जरुरत सभी को होती है. वहीँ इसमें आपको प्राय सभी Satta Matka 2021 का result मिलेगा वो भी सठिक और सबसे पहले.

इसलिए इस link को जरुर से bookmark या save कर लें जिससे आपको बाद में काफी आसानी हो.

GAMELAST RESULTLATEST RESULT
HIMACHAL(1:00 PM)5460
KISAN GANJ KG(1:30 PM)3219
FIROZPUR(02:00 PM)9795
ROYAL GOLD RG (2:30 PM)5056
BAHUBALI-BB(02:00 PM)3300
DELHI BAZAR (02:45 PM)2356
HISAR (03:00 PM)5943
TAJ (03:05 PM)3438
JAMES BOND(04:30 PM)0377
UP (5:00 PM)7434
DARYAGANJ(05:10 PM)2167
HERO-Z(05:15 PM)8919
CHINA BAZAR (05:40 PM)7204
NAGPUR(06:00 PM)8270
FARIDABAD(6:15 PM)8590
PUNJAB(9:30 PM)6092
GHAZIABAD(8:15 PM)7055
PUNJAB KING(10:00 PM)64**
KHUSHI(10:00 PM)2292
NEW DESAWAR(10:30 PM)8055
GALI(11:20 PM)4309
DISAWER(05:10 AM)2654

Black Satta King Game क्या है?

सट्टा मटका” या जिसे की Satta-King के नाम से भी जाना जाता है, असल में यह एक पारंपरिक खेल होता है जो की मूल रूप से भारत देश में विकसित किया गया और बनाया गया था जो की बाद में विश्व प्रसिद्ध हो गया. सट्टा मटका 90 के दसक में व्यापक रूप से लोगों के बीच बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय था.

देश के अधिकांश लोग उस समय इस खेल को खेलते थे. केवल पुरुष ही नहीं बल्कि स्त्रियां , गृहणियां भी सट्टा मटका खेल पर पैसे लगाती थी. इसे भाग्य का खेल भी कहा जाता था. वहीँ बहुत ही कम समय में काफी लोग यह खेल खेलकर धनी भी हो गए थे.

सट्टा मटका का इतिहास – History of Satta Matka in Hindi

यदि आपको भी Satta Matka का इतिहास के बारे में जानने में दिलचस्पी है तब आप बिलकुल ही सही स्थान पर आये हुए हैं. Satta Matka की शुरुवात सन 1950s के समय से हो चुकी थी, वहीँ उस समय ज्यादातर लोग रुई के opening और closing कीमतों पर सट्टा लगाते थे, जो की उस समय Bombay Cotton Exchange से New York Cotton Exchange को भेजा जाता था, via teleprinters के जरिये.

1. सन 1961 में, जब New York Cotton Exchange ने इस प्रकार के सट्टे पर लोग लगा दी तब ऐसे में इन punters/gamblers या जुवाडियो को दुसरे तरीकों के विषय में सोचना पड़ा जिससे की इस satta matka business को जीवित रख सकें.

2. वहीँ सन 1962 में, एक दूसरा बादसाह, Kalyanji Bhagat, जो की एक grocery shop के मालिक थे Worli से, उन्होंने शुरू किया Kalyan Worli Matka जिसमें की उनके नए नियमों के अनुसार गरीब से गरीब व्यक्ति भी इसमें बाजी लगा सकता था वो भी केवल 1 ही रूपए से.

3. वहीँ इसके दो वर्षों बाद ही, Ratan Khatri ने फिर से शुरू किया New Worli Matka सन 1964 में, जिसमें की उसने इस गेम के नियमों में थोडा बहुत बदलाव जरुर किया था.

4. जहाँ Kalyanji Bhagat’s Matka सप्ताह के सभी दिन चला करता था, वहीँ Ratan Khatri’s Matka सप्ताह में केवल छह दिन ही चला करता था.

5. जब textile mills ज्यादा प्रसिद्ध होने अलगे Mumbai में, तब ज्यादातर mill workers ने matka खेलना ज्यादा शुरू किया, जिससे हुआ ये की ज्यादा bookies ने अपनी दुकानें खोलनी शुरू कर दी इन mill areas के चारों तरफ और इस तरह से Central Mumbai एक बहुत ही बड़ा hub बन गया matka business का Mumbai में.

6. एक समय ऐसा भी जाता सन 1980s से 1990s के बीच में जब matka business अपनी peak पर पहुँच गयी था, वही उस समय प्रतिमाह करीब Rs 500 crore का business हुआ करता था !

7. वहीँ Mumbai Police की बार बार raid करने के बाद satta matka के अड्डों पर काफी नुकशान हुआ. इसलिए बाध्य होकर उन्हें इन अड्डों को सहर के बाहर ले जाना पड़ा. वहीँ कुछ को तो दुसरे राज्यों में भी ले जाना पड़ा जैसे की Gujarat, Rajasthan इत्यादि.

8. वहीँ जब betting या satta का जब कोई ज्यादा विकल्प नहीं बचे तब bookies को दुसरे gambling जैसे की online lotteries पर ध्यान लगाना पड़ रहा है. वहीँ कुछ तो cricker matches पर सट्टा खेल रहे हैं.

वहीँ जैसे जैसे police की दखल ज्यादा बढ़ने लगी इस business को काफी नुकशान भी होने लगा. वहीँ जब Kalyanji Bhagat के बेटे “Suresh Bhagat” का मर्डर कर दिया गया तब सन 2008 में तब सट्टा लगभग बंद ही हो गया था.

इसके बाद भी दुसरे Satta Matka आज ज्यादा लोकप्रिय हैं जैसे की Gali 2021, Disawar 2021, Faridabad 2021, Punjab Super 2021, Delhi Bazaar 2021, Kuber 2021, JD Durga 2021, New Faridabad 2021, इत्यादि). आगे आपको इस Article में Satta Matka से जुडी पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Satta-King 2021

Satka Matka वैसे तो एक प्रकार की lottery ही होती है जिसमें रुई के भाव पर betting की जाती है. SATTA KING केवल एक शब्द है जिसे की उस लोग को कहा जाता है जो की SATTA MATKA अच्छे ढंग से खेलना जानता है और साथ में वो लगभग हर बार जीतता भी हो. इसमें इस game का असल नाम होता है SATTA MATKA.

Kalyanji Bhagat ने ही सबसे पहले Satka Matka को introduce किया था. उन्होंने इस खेल को भाग्य का खेल के रूप में Mumbai में परिचित कराया. सट्टा मटका के rules को काफ़ी बदल दिया गया बहुत से दुसरे Matka kings के द्वारा. चलिए अब Satta Matka Kings के बारे में जानते हैं.

3 Satka Matka Kings

भारत में Satta Matka के मुख्य तिन Matka Kings ही आज तक कफी ज्यादा popular हुए हैं. जिसमें नीचे बताये गए Matka Kings शामिल हैं.

  • Kalyanji Bhagat
  • Rattan Khatri
  • Suresh Bhagat

ये तीनों ही नाम matka की दुनिया में काफी ज्यादा लोकप्रिय है. अभी के समय में Satta Matka 2021 का craze काफी ज्यादा बदल चूका है. आप आज के समय में सभी satka matka games को Online Satka Matka website जैसे की Play Bazzar, Play Bajar, Play Bazaar Xyz और दुसरे websites में आसानी से देख सकते हैं.

कितनी Satta Matka Games खेली जाती है अभी के समय में?

वैसे तो बहुत से Games आज के समय में खेले जाते हैं Satta Matka की. लेकिन उनमें कुछ काफी ज्यादा प्रसिद्ध भी हैं जो की हैं Satta King’s Games Online Satka Matka, Satta King Faridabad, Satta King Ghaziabad, Satta King Disawar, Satta King Gali इत्यादि.

हो सकता है की आपके के Locality में भी बहुत से लोग सट्टा का खेल, खेल रहे हों.

Matka Kings कौन होते है?

ऐसे लोग जिन्होंने की Matka Gambling से काफ़ी ज्यादा पैसे कमा चुके होते हैं उन्हें “Matka King” के नाम से संबोधित किया जाता है.

वहीँ Matka Kings की उपाधि केवल तिन लोगों को ही मिली हुई है जिनमें शामिल हैं Kalyanji Bhagat, Suresh Bhagat, Ratan Khatri. वहीँ ये लोग काफी ज्यादा secret lives जीते हैं, वहीँ इनके विषय में ज्यादा जानकारी भी उपलब्ध नहीं होती है.

Satta King Fast Terminology

चलिए Satta Matka Terminology in Hindi के विषय में जानते हैं ऐसे terms जिनकी जानकारी आप सभी को जरुर से होनी चाहिए अगर आप Satta Matka के विषय में जानना चाहते हैं तब.

1. Matka
ये शब्द ‘matka‘ आया हुआ है ‘मिटटी के घड़े’ से, क्यूंकि उस समय इन घड़ों का उपयोग किया जाता था numbers draw करने के लिए.

2. Single
कोई भी digit (संख्या) जो की 0 से 9 के बीच का हो.

3. Jodi/Pair
कोई भी pair हो संख्याओं का 00 से 99 के बिच में.

4. Patti/Panna
यह एक तीन संख्या विशिस्ट संख्या होती है जो की betting result के जैसे अंत में आती है. सभी three-digit संख्याओं को patti/panna कहा जाता है.

5. Open result/close result
Betting के परिणाम को दो हिस्सों में बाँट दिया जाता है – पहला हिस्सा होता है open और दूसरा हिस्सा होता है close.

6. SP/DP/TP

Single patti उदाहरण के लिए 123

Double patti उदाहरण के लिए 112

Triple patti उदाहरण के लिए 111

7. Cycle Patti
Patti के अंतिम दो संख्या को Patti या Cycle Patti or CP कहा जाता है. उदाहरण के लिए, अगर Patti हो 128 तब Cycle Patti होगी 28.

8. Farak
Farak उस अंतर को कहा जाता है जो की शुरू के और अंतिम के परिणाम के बीच में होता है. उदाहरण के लिए, अगर pair हो 57, तब farak iहोता है 7-5 = 2.

9. Berji
ये वो अंतिम संख्या होती है Jodi के sum की. उदाहरण के लिए, अगर pair हो 76, 7+6 = 13. तब last digit होता है 3, मतलब की berji होता है 3.

इस matka business का प्रभाव matka kings के जीवन पर भी काफी पड़ता है और साथ में ये Bollywood को भी influence करता है.

Sattaking.com क्यों खुल नहीं रहा है?

चूँकि Satta का खेल पूरी तरह से illegal होता है. इसलिए सरकार इस खेल के Website को बार बार ban कर देती है. ऐसे में लोगों को इ website का सही URL नहीं मिल पाटा है.

Satta king 2021 website का new URL link है, sattakingnow.in जो की अभी के समय में सही रूप से कार्य कर रहा है. यदि आपको इस Domain पर जाना है तब आप आसानी से इसमें जा सकता है.

www.sattaking.com 2021 – satta king 2020, satta king desawar 2020, satta king 2020, desawar satta chart 2021. ये सभी वो दुसरे Satta Matka के games हैं जिन्ही की आप खेल सकते हैं. वहीँ इन games को खेलना भी उतना ही illegal है जितना की बाकि में होती है.

Satta King New Site 2021

मैंने पहले ही कहा है की यहाँ पर की Satta King एक illegal साईट हैं. वहीँ इसकी Main domain को ban करा दिया गया है. ऐसे में अगर आपको “Satta king 2021 new link” चाहिए तब उसकी जानकारी आपको यहाँ पर मिल जाएगी.

चलिए इसलिए Satta king 2021 के दुसरे subsidiary websites के विषय में जानते हैं. इनमें कुछ मुख्य हैं जैसे की

sattaking.bizsattaking.online
sattakingnow.in sattaking.live
sattaking.asiasattaking.biz
sattaking.intosattaking.today
sattaking.netsattaking.info
sattaking.imsattaking.vip
sattaking.pwsattaking.lol
sattaking.gurusattaking.run
sattaking.mesattaking.in
sattaking.comsattaking.org
sattaking.hubsattaking.vet
sattaking.hostsattaking.win
sattaking.vinsattaking.icu

ये सभी Sites मुख्य sites के subsidary sites होते हैं जिनमें आपको प्राय सभी में एक समान contents ही मिलेंगे. वहीँ इनमें प्राय एक ही team काम कर रही होती है. वहीँ बस एक ही site की clone sites बनाकर active होती है internet पर.

HindiMe कभी भी ऐसे websites से Gambling करने में उत्साहित नहीं करती है. हमारी मानें तो legal तरीके से ही काम करे और पैसे कमाने चाहिए. इसमें सभी की भलाई है.

क्या Indian Satta Legal साईट होते है?

जैसे की मैंने पहले ही कहा की Satta king 2021 एक बिलकुल ही illigal Site है. इसमें Gambling और जुए से सम्बंधित सभी जानकारी के साथ Satta खेलने की भी व्यवस्था होती है. इस प्रकार के Sites को सरकार पहले ही illegal का करार दे चुकी है.ऐसे में आपको भी इन सभी websites से खुदको दूर ही रखना चाहिए.

Satta King Online 2021 – क्यूँ और कैसे खेलते हैं?

जहाँ पहले Satta Matka को लोग Offline में ही खेला करते थे. वहीँ आज के समय में Satta King ऑनलाइन भी खेला जाता है. Internet के ज़माने में टेक्नोलॉजी का उपयोग हर जगह में किया जाता है, वहीँ ऐसे में अब Satta Matka King 2021 ऑनलाइन भी खेला जाता है.

अब तो users के आसानी के लिए अब इसके कई सारे version iOS, Android Apps भी उपलब्ध हैं download करने के लिए. खासकर पुलिस से बचने के लिए इस खेल को अब ऑनलाइन ज्यादातर खेला जाता है.

Satta King Black खेल के प्रकार

Satta king के Games बहुत ज्यादा प्रकार के होते हैं. इनका नाम इसलिए भिन्न होता है एक दुसरे से क्यूंकि इन्हें स्थान के हिसाब से रखा जाता है. जैसे Satta king desawar गेम उस स्थान के हिसाब से रखा गया है.

चलिए इस हिसाब से दुसरे Satta King Games के बारे में जानते हैं जैसे – कल्याण मटका, कुबेर मटका, मैन मुंबई मटका, दी पी बॉस, इंडियन मटका, वाली मटका, सुपर डे मटका, बॉस मटका, कुबेर मटका, मधुर मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, गुरु दिल्ली, मायापुरी, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग इत्यादि.

Satta Matta Matka क्यों खेलते हैं?

इस सवाल का सीधा सा जवाब है की जो की जल्द से जल्द अमीर होना चाहते हैं वो भी बिना किसी मेहनत लिए ऐसे लोग ही ज्यादातर Satta King Game जैसे खेल खेलते हैं. लोगों को लगता है की अगर उनका भाग्य उनका साथ देता है तब वो आसानी से कम समय में सबसे ज्यादा अमीर बन सकते हैं.

ज्यादा पैसे की लालच लोगों को अंध बना देती है. लोग ये जानते है की सट्टा लगाना गैरकानूनी (Illegal) होता है पर बिना मेहनत के और कम समय में बहुत ज्यादा अमीर बनने का लालच में ही वो यह खेल खेलते हैं.

क्या मुझे King of Satta खेलना चाहिए?

आपको काफी भी Satta Matka King जैसे खेल नहीं खेलना चाहिए. ऐसा इसलिए क्यूंकि ये पूरी तरह से सही खेल नहीं होता है और भाग्य के भरोसे नहीं रहा जा सकता है. यदि आपको अमीर बनना है तब आपको मेहनत करना चाहिए और साथ ही इस प्रकार के बकवास खेल से दूर रहना चाहिए.

इस प्रकार के खेल से आपको समय, पैसे, चैन, सब कुछ नष्ट होता है. वहीँ ये सरकार द्वारा illegal भी घोषित किया जा चूका है. इसलिए इसकी असलियत को पहचाने और इसे खेलना बंद करें.

Satta King Reality – सट्टा मटका की सच्चाई क्या है?

Satta King Game को लेकर काफी लोगों के अलग अलग विचार हैं. कोई कहता है यह किस्मत का खेल है तो कोई इसे Sattta King का खेल कहता है. असल में मटका से जो पर्ची निकालनी चहिये वो सबके सामने करनी चाहिए. यानि की सभी लोगों के उपस्तिथि में ऐसा करना चाहिए.

लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं किया जाता है, बल्कि Satta King अपने हिसाब से उस पर्ची को निकलता है. जिससे की सच में इस खेल के ऊपर मेरा शक को और भी ज्यादा हो जाता है. क्यूंकि मुझे लगता है वो उस पर्ची को विजेता घोषित करता है जिसमें की बहुत ही कम लोग अपना पैसे लगाये हुए होते हैं. इससे ज्यादातर लोग पैसे हार जाते हैं इससे उन्हें ज्यादा फायेदा होता है.

ज्यादातर लोग इसे किस्मत का खेल ही कहते हैं लेकिन असल में कहानी कुछ और ही होती है. इसलिए हमारी राय से आपको इस प्रकार के जुए के खेले या Satta Matka in hindi से दूर ही रहना चाहिए. इससे आप सभी की भलाई है. मेहनत करें और पैसे कमाये न की भाग्य के भरोसे बैठे रहें.

Satta Matka Game क्या है?

“सट्टा मटका” एक पारंपरिक ज़ुआ का खेल है जो की हमारे अपने ही देश भारत में विकसित किया गया था. धीरे धीरे ये पूरे विश्व में फैल गया और आज के समय में इस खेल को पूरी दुनिया में खेला जाता है. सट्टा मटका को क़िस्मत का खेल भी कहा जाता है.

satta matka game के निर्माता कौन हैं?

रतन खत्री जी को satta matka game के निर्माता माना जाता है.

satta matka game का जनक किन्हे कहा जाता है? 

satta matka game का जनक रतन खत्री जी को कहा जाता है.

Kalyan Matka क्या है?

Kalyan matka सट्टा सट्टेबाजी का ही एक खेल है. चूँकि कल्याणजी भगत ने 1962 में इस मटका सट्टा खेल शुरू किया था, इसलिए इसे कल्याण मटका भी कहा जाता है.

भारत में सट्टा किंग किन्हे कहा जाता है?

भारत में तीन लोगों को सट्टा किंग कहा जाता है. इसमें शामिल हैं Kalyanji Bhagat, Ratan Khatri और Suresh Bhagat जी। इन तीनों का खेल और इस खेल को खेलने की रुचि देखने लायक़ है.

अभी के समय में कितनी Satta Matka Games खेली जाती है?

अभी के समय में Satta Matka के बहुत से अलग अलग खेल खेले जाते हैं. इनमें कुछ बहुत ही प्रसिद्ध हैं जैसे की, जैसे की Satta Mtka, Satta King Faridabad, Satta King Ghaziabad, Satta King Disawar, Satta king Gali, Satta King Faridabad इत्यादि.

सट्टा किंग की जानकारी

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख सट्टा किंग क्या है (What is Satta King in Hindi) जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को king of satta in Hindi के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप नीच comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह post Satta King 2021 की पूरी जानकारी हिंदी में पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

DISCLAIMER

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. Hindime.net में हम किसी भी गैरकानूनी गतिविधि का समर्थन नहीं करते हैं. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें.

Previous articleWeb Hosting क्या है और कहाँ से खरीदें?
Next articleApril Fool क्यों मानते है और अप्रैल फूल कैसे बनाये?
We share information related to science, technology and things related to the Internet. Follow us on Facebook, Twitter, Instagram, and Telegram get latest updates on trending topics.