Apple 10 सितम्बर को अपनी नयी iOS 13 कर सकता है लॉन्च

Apple पूरी तरह से तैयार है अपनी नयी iOS 13 को आने वाले iPhone 11 के event में लांच करने वाला है. iOS 13 अब तक का सबसे fastet Os है ऐसे Apple का दावा है.

0

iOS 13 Hindi

एप्पल 10 सितम्बर को कैलिफोर्निया में अपने सालाना iphone कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है और इसी कार्यक्रम में एप्पल अपने इस साल के iPhone 11 श्रृंखला का उद्घाटन करने वाला है।

एप्पल हर साल अपने स्मार्टफोन के उद्घाटन के साथ-साथ आने वाले iOS को भी लॉन्च करता है। ऐसे में इस बार भी ऐसी उम्मीद की जा रही है की एप्पल इस बार iOS 13 लॉन्च करेगा। मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के नये संस्करण की घोषणा WWDC 2019 में की गई थी।

एप्पल का कहना है कि iOS 13 अब तक का सबसे तेज़ ऑपरेटिंग सिस्टम होगा। ऐसा बताया गया है कि इसमें ऐप्स को उपडेट करने के तरीके को बदल दिया गया है और इसके अलावा ये दावा किया गया है कि इसमें डाउनलोडिंग टाइम 50% तक कम हो जायेंगे और उपडेट 60% तक छोटे हो जाएंगे। इसके अलावा फेस आईडी भी 30 गुणा तक तेज काम करेगी।

iOS 13 में कैमरा मोड भी नया दिया गया है। Apple ने कहा है कि पोर्ट्रेट लाइटिंग मोड “जो आपके वर्चुअल स्टूडियो की लाइटिंग की स्थिति और तीव्रता को एडजस्ट करता है।” iOS 13 के साथ, आप पोर्ट्रेट लाइट के प्रभाव की तीव्रता को बढ़ा या घटा सकते हैं।

इसके साथ ही Apple ने मोनोक्रोम पोर्ट्रेट मोड का भी विस्तार किया है और इसमें हाई-की मोनो नामक फीचर जोड़ा है। ये फिल्टर फ़ैशन फ़ोटोग्राफ़ी में मौजूद शैलीगत मोनोक्रोमैटिक सौंदर्य को प्राकृतिक बनाता है।

डार्क मोड को पिछले साल macOS के लिए रोल आउट करने के बाद, Apple अब iOS 13 के साथ इस साल iPhones में डार्क मोड ला रहा है। स्टॉक ऐप्पल वॉलपेपर में अब डार्क मोड के विकल्प, फोटो और रिमाइंडर होंगे।

जैसे एक डार्क थीम होता, वैसा ही UI मिलने वाला है यानी अब सब डार्क मोड में मिलेगा। इन सबके साथ iOS 13 में आपको नये मेमोजी का गुच्छा भी मिलने वाला है जो बेशक हर किसी को पसंद आएंगे।

अब हमें इस event में iOS 13 के लांच होने के बाद ही इसके सभी नए features के विषय में पूरी जानकारी प्राप्त होने वाली है. उम्मीद है हमें इस बार भी कुछ बढ़िया देखने को मिल जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here