Apple देने वाला है USB-C चार्जर iPhone 11 Line-up के साथ

Apple Users के लिए खुशखबरी, जल्द ही आपको iPhone 11 के साथ USB-C Charger मिलेगा.

0

Apple iPhone 11 USB-C Charger Hindi

कुछ हफ़्ते पहले iPhone 11 के लॉन्च कि घोषणा कि गयी थी। अब से जैसे हम लॉन्च तारीख के करीब आ रहे है। वैसे वैसे कम्पनी द्वारा नयी नयी जानकारी लीक की जा रही है।

अभी कुछ खबरों से पता चला है कि Apple अपने आगामी IPhone 11 लाइन-अप के साथ USB-C चार्जर देगा। हालाँकि यह अफवाह काफी समय से थी कि Apple अंत में iPhone पर USB-C चार्जर देगा। एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि आगामी iPhone 11, USB-C चार्जर के साथ आ सकता है, जो USB-C की दुनिया की ओर एक कदम है।

चार्जर लैब ने अपने एक tweet में बताया है कि, Apple की योजना iPhone 11 के साथ USB-C चार्जर और साथ ही एक लाइटनिंग से USB-C केबल को शामिल करने की है। आपको यह एक छोटा सा कदम लग सकता है, लेकिन ट्रेडिशनल 5W चार्जर की तुलना में iPhone 11 यूजरस इस चार्जर की सहायता से अपने डिवाइस को बहुत तेजी से चार्ज कर पाएंगे। और हमे यह उम्मीद है कि Apple अगले साल iPhone लाइन-अप को पूरी तरह से USB-C में स्थानांतरित कर सकता है।

अब तक Apple सभी iPhone के साथ 5W चार्जर की शिपिंग कर रहा था। हालाँकि इन उच्च वाट क्षमता वाले चार्जर का उपयोग करके iPhones को चार्ज किया जा सकता है लेकिन इस समय अलग से खरीदना होगा। जिससे चार्जिंग की गति भी बढ़ जाएगी। लेकिन अब जब चार्जर पर USB-C पोर्ट का उपयोग होगा तो Apple बॉक्स में फास्ट चार्जर पैक कर सकता है।

सितंबर में Apple के एक इवेंट में तीन नए iPhone मॉडल का लॉन्च करने की उम्मीद भी जताई जा रही है। और साथ ही कंपनी Apple Watch Series 5 का लॉन्च और Apple Arcade और Apple TV + के मूल्य का निर्धारण भी कर सकती है। यह इवेंट 10 सितंबर को होने की सम्भावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here