व्हाट्सएप्प न्यू अपडेट: जल्द मिलेगी इंस्टाग्राम जैसी बूमरैंग फीचर

WhatsApp Boomerang Feature Update

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम के चर्चित फीचर बूमरैंग की सुविधा अब जल्द ही आपको WhatsApp में भी मिलने वाली है। ये सुविधा शुरुआती दौर में केवल iOS उपकरणों में ही उपलब्ध होंगी, वहीँ बाद में इसे एंड्राइड यूजरस के लिए भी उपलब्ध करवाया जायेगा.

WABetaInfo के अनुसार एक ऐसी वेबसाइट जहाँ की आपको WhatsApp से सम्बंधित सभी अपडेट पहले मिलते हैं, इंस्टाग्राम का लोकप्रिय फीचर पहले आईओएस (iOS) उपकरणों के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

लेकिन बाद में ये फीचर एंड्रॉयड उपयोगकर्तओं के लिए भी उपलब्ध किया जाएगा। आपको बता दें कि बूमरैंग वो तकनीक है जिसमें किसी वीडियो को एक हिस्से को (जो की ज्यादा से ज्यादा 7 सेकंड तक हो सकता है) उसे एक लूप बनाया जा सकता है. यानि की जिसमें की यही प्रक्रिया बार-बार दोहराती रहती है।

यह आप्शन आपको उपलब्ध होगा Video Type panel में (ये वही है जो की एक यूजर को अनुमति देता है एक video को GIF में बदलने के लिए),वहीँ चूँकि ये video 7 सेकंड्स से भी कम की होने वाली है, इसलिए इसका इस्तमाल आसानी से किसी भी वीडियोस की बूमरैंग बनाने के लिए काम आ सकती है. वहीँ इन्हें आसानी से आपके कॉन्टेक्ट्स और status update के तोर पर भेजा जा सकता है।

बूमरैंग का समान फीचर अब WhatsApp में भी दिया जाएगा जो gif इमेज के तौर पर काम करेंगी। आप अपने वीडियो को लगभग सात सेकंड के लिए अपने पसंद के अनुसार किसी भी को चुनकर बूमरैंग जैसे चला सकते हैं।

इंस्टाग्राम और WhatsApp दोनों ही फेसबुक के उत्पाद हैं। इसलिए फेसबुक अपने सभी उपयोगकर्ताओं का ख्याल रखते हुए ये कदम उठा रहा हैं। हालांकि अभी ये सिर्फ आईओएस यूजर्स के लिए ही है लेकिन जल्द ही इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया जाएगा।

ये फीचर को अभी तक भी लाया नहीं गया है और ये फिलहाल अपनी बीटा स्टेज में है, इसलिए कब ये फीचर यूजरस के लिए लाया जायेगा इसकी जानकारी अब तक कंपनी के द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here