गूगल ने कमाया $4.7 अरब से ज्यादा केवल समाचार से

2

Google News 2018 Income

जैसे जैसे छोटे और medium newspapers ने अपना business बंद कर दिया और अपना कार्यभार बड़े media houses और Online media को प्रदान कर दिया, जिससे Google ने अकेले ही करीब $4.7 billion की कमाई की है अपने Search और Google News से 2018 में — जो की पिछले वर्ष के करीब पूरी US news industry के कमाई के समान है.

New York Times के एक report के अनुसार, पिछले वर्ष US के news industry ने करीब $5.1 billion की कमाई की थी digital advertising से. इस report को बनाने के लिए data News Media Alliance से ली गयी थी जो की करीब 2,000 newspapers से ज्यादा को represent करता है पुरे US में.

 

इस चीज़ को देखते हुए एक bill को introduce किया गया है Democrat David Cicilline के द्वारा सन 2018, जहाँ पर bill online publishers को ऐसी opportunity प्रदान की जाती है जिससे की वो आसानी से बड़े online platforms के साथ negotiate कर सकते हैं अपने contents को लेकर.

ये bill online publishers को अपने contents manage करने में काफी मदद प्रदान करती है. करती है. साथ में वो Online platforms के owners के साथ अपने income को लेकर bargain भी कर सकते हैं.
फिलहाल Google ने इसपर कोई भी comment नहीं करी है.

करीब 40% से भी ज्यादा clicks जो की Google के trending queries पर की जाती है वो मुख्य रूप से news के लिए ही होती है, जिन्हें ये tech giant खुद नहीं बनाता है.

News की पूर्ण distribution को केवल Google और Facebook द्वारा ही किया जाता है, वहीँ करीब 80% से ज्यादा external traffic को इन्ही दो companies के द्वारा ही route कर दुसरे news website तक भेजा जाता है.
इसीकारणवस ही 2004 से US के news agency में काफी गिरावट देखने को मिली है और जिससे वहां पर ज्यादा बेरोजगारी बढती ही जा रही है. आप हमें comment के द्वारा अपना सुझाव दें.

2 COMMENTS

  1. फेसबुक से पैसे कैसे कमाए जाते हैं सर प्लीज हेल्प मी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here