Google जल्द ही अपने Apple Arcade प्रतिद्वंद्वी के सामने ‘Play Pass’ को करेगा लॉन्च

Google ने कोई specific timeframe का जिक्र नहीं किया है की कब इस service को शुरू किया जायेगा और इसकी कीमत कितनी रखी जाएगी.

Google Play Store Play Pass Hindi

Google ने यह पुष्टि की है कि वह Android डिवाइस के लिए एक नयी ‘play pass’ वीडियो गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस पर काम कर रहा है। Android मेकर ने ट्विटर पर बताया कि यह नई “play pass” gaming-centric सब्सक्रिप्शन सर्विस जल्द ही घोषित की जाएगी। हालांकि अभी इसके लॉन्च तारीख के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गयी हैं।

Google के play pass का मुख्य लक्ष्य Apple Arcade वीडियो गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस से है, भारत में जिसकी कीमत 99 रुपये प्रति माह होगी।

Google पिछले कुछ महीनों से इस वीडियो गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस पर काम कर रहा है। आपको याद दिला दे जुलाई में, यह बताया गया कि Google, Google Play Store के लिए play pass मेम्बरशिप सर्विस का परीक्षण कर रहा था।

साथ ही Google ने Android Police को पुष्टि की थी कि उसकी नई वीडियो गेम मेम्बरशिप सर्विस सैकड़ों प्रीमियम ऐप्स तक पहुंच सकेगी।

खबरों के अनुसार, परीक्षण के दौरान, Google उपयोगकर्ताओं को 10 दिन मुफ्त परीक्षण प्रदान कर रहा था। और एक महीने के $ 4.99 चार्ज कर रहा था। इसके अंतिम कीमत की अभी कोई जानकारी नहीं है।

19 सितंबर को ऐपल की गेमिंग सर्विस Apple Arcade का 150 से अधिक देशों में लॉन्च होगा। जो पहले एक महीने परीक्षण के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगा और बाद में एक महीने के लिए $ 4.99 देने होंगे।

Apple Arcade IOS पर उपलब्ध होगा। और Google Play Pass सर्विस को ऐप और गेम दोनों को शामिल करने के लिए कहा गया है। और जैसा उन्होंने कहा सब्सक्रिप्शन सर्विस में स्मारक घाटी, मार्वल पिनबॉल, पेड़ और अधिक जैसे टॉप स्तरीय खेल शामिल होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, 15 अक्टूबर को होने वाले कंपनी के एनुअल फॉल इवेंट में Pixel 4 और Google Home Mini के साथ प्ले पास सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here