Hostgator India 50% Discount Coupon [26-27 September 2017]

Hostgator India ने Hosting में भारी छुट का ऐलान किया है जिसके तेहत 50% discount मिलेगी अगर आप अभी मतलब की 26th September से 27t September के भीतर यदि Hosting Plan की खरीदारी की है तब. इतनी बड़ी discount शायद ही कभी आपको देखने को मिले क्यूंकि ऐसे बड़े Discount बार बार नहीं आते. तो फिर देरी किस बात की अभी ही अपना Hosting Plan Hostgator India से खरीदें और 50% तक का discount पायें.

Hostgator India 50% Discount Coupon

Hostgator India Discount Coupon

अगर आपको Hosting की खरीदारी में 50% Discount Offer चाहिए तब आप ये coupon का इस्तमाल कर सकते हैं जिससे की आपको 50% Discount का फ़ायदा मिलेगा. अगर आप WordPress पे अपना blog सुरु करना चाहते है, तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका है.

Hostgator 50% Off on Hosting

Hostgator India ही क्यूँ चुनना चाहिए

अगर आपको Hostgator के बारे में पता नहीं है तो में आपको बता दूँ की ये एक Hosting Company है जो की अपने customers को Hosting Plans प्रदान करती है. Hostgator India hosting के लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प इस लिए है क्यूंकि

  • 24/7/365 support – इनका support team market में सबसे बढ़िया है क्यूंकि ये बहुत ही अच्छा response    करते हैं.
  • 45 Days Gurantee – अगर आपको इनकी service पसंद नहीं आई तब आप 45 दिनों के अन्दर भी इनकी        service बंद कर सकते हैं और ये आपके पैसे वापिस कर देंगे.
  • 99.9% Uptime – इनके server हमेशा से चालू रहते हैं ताकि इनके customers को कोई तकलीफ न हो. और    इसी के लिए बहुत ही अच्छी image है.
  • आप अपने पैसों का भुकतान INR में भी कर सकते हैं जो की दूसरों में शायद available नहीं है.
  • आपको local language में support मिलेगी.
  • इन्हें अपने कामों के लिए बहुत सारे पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चूका है जैसे Editor Choice Award, Top    100 Web hosting Company इत्यदि.

Hostgator US vs Hostgator India

इन दोनों में जो सबसे बड़ा अंतर है उनके server loacation का. Hostgator U.S का server location U.S में है और Hostgator India का India में है. जिससे website speed में काफी अंतर दिखाई पड़ता है. मेरी मानें तो अगर आपका Target audience India है तो आपको Hostgator India ही चुनना चाहिए. और अगर English People हैं तब Hostgator U.S.

Note :- Hindi Bloggers के लिए Hostgator India ही सर्वोतम है .

अगर मैं अपने Hosting खरीदने के Experience की बात करूँ तो पहले कोई भी Hosting Plan अगर आपको खरीदना होता था तो आपको पैसों का भुकतान Credit Card या Paypal के द्वारा ही देना पड़ता था. लेकिन अब परेसान होने की कोई जरुरत नहीं है क्यूंकि अब Hostgator India ने अपने Payment तरीकों में काफी बदलाव लाया है और बहुत से ऐसे तरीकों को अपनाया है जिससे की लोगों को Hosting खरीदने में तकलीफ न हो और वो बड़ी आसानी से इसे खरीद पायें.

Payment Options

1. PayTM Wallet, Net banking, Debit/Credit Cards
2. Paypal
3. Net banking/Debit Cards/Credit Cards
4. Pay via Cheque/Demand Draft/Direct Deposit
5. Pay via Account balance

अगर आपको मेरे द्वारा Hostgator India Hosting Discount Coupon के बारे में दी गयी जानकारी पसंद आई तो हमें comment लिखकर अपना opinion जरुर share करें. और हो सके तो इस offer के बारे में अपने दोस्तों को जरुर बतायें ताकि वो भी इस जानकारी से लाभान्वित हों.

Hostgator 50% Off on Hosting

मेरा हमेशा से यही कोशिश रहा है की मैं हमेशा अपने readers या पाठकों का हर तरफ से हेल्प करूँ, यदि आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी doubt है तो आप मुझे बेझिजक पूछ सकते हैं. मैं जरुर उन Doubts का हल निकलने की कोशिश करूँगा. आपको यह लेख Hostgator India Hosting Discount Coupon कैसा लगा हमें comment लिखकर जरूर बताएं ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले.

Hindi Me Jankari

REVIEW OVERVIEW
Features
Uptime
Support
Value
SHARE
Previous articleDatabase क्या है और इसके Model के प्रकार
Next articleकृत्रिम बुद्धिमत्ता या Artificial Intelligence क्या है और कैसे काम करता है?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. अगर Hobbies के बारे में आपसे कहूँ तो मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

25 COMMENTS

  1. Hi नमस्कार sir मै ये जानना चाहता हु की जब हम domain transfer करते है तो क्या ip address भी change करना पड़ता है , यदि ip address change करना पड़ता है तो उसका प्रोसेस क्या sir प्लीज help me , मै बहुत बड़ी problems में फस गया हु , मेरा domain name server Godaddy का है .

    • Hello Dharmendra ji, में आपको बता दूँ की domain का कुछ ip address नहीं होता है वो तो केवल Hosting का होता है. जिसके लिए आपको उसके support के साथ बात करना पड़ेगा.

  2. सर मेरी होस्टिंग अभी godaddy में है जिसे अब एक महीने बाद renew करना है मेरा हिंदी ब्लॉग है क्या में hosgator india से होस्टिंग ले सकता हूँ क्या ये मेरे लिए सही रहेगी

    • Hello Radhe, हाँ आप जरुर अपना hosting GoDaddy से HostGator को shift कर सकते हैं जिसके लिए आपको HostGator के support team के साथ बात करनी पड़ेगी.

  3. Hi sir नमस्कार आप मेरे कुछ comment पब्लिश नही करते है sir हम सब आप से जानकारी प्राप्त करने के लिए कमेंट करते है , जो की और कुछ ट्रैफिक से related problems होते है , इसलिए हम सोचते है की हमारा कमेन्ट आप पब्लिश करेंगे .यदि आपको कमेंट पब्लिश करने में किसी प्रकार का problems होता है तो sir मै आप से यह कमेंट करने लिए क्षमा चाहता हु .

  4. Sir , Godaddy aur Hostgator inme se konsi hosting blog ke liye achhi rahegi?
    Aur agar mai GoDaddy se Hostgator pe shift hota hu to mujhe safely data transfer karne ke liye kya karna hoga?

    • Hello Pravin ji, Blogging ke liye Hostgator sahi rahega kyunki iski support godaddy se behtar hai. Mein aapko bata dun ki aapki data hamesa se safe rahegi, lekin yadi koi bhi issue aaye bich mein to aap uske support ke sath baat karke us muskil ka hal dhund sakte hain.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here