OPPO Reno6 Pro 5G – 2021 का सबसे बहुप्रतीक्षित प्रीमियम 5G स्मार्टफोन

इस July 14 को बहुप्रतिक्षित OPPO का नया 5G smartphone लॉंच होने वाला है। OPPO पूरी तरह से तैयार हो चुका है अपने नए premium smartphone को भारत में लॉंच करने के लिए। इस फ़ोन का नाम ‘OPPO Reno6 Pro 5G‘ रखा गया है।

जब मैंने इसके सभी key features को पूरे detail के साथ देखा, तो सच में मैं काफ़ी प्रभवित हो गया। ऐसा इसलिए क्यूँकि इस क़ीमत में मार्केट में आपको ऐसा स्मार्टफ़ोन कोई दूसरा फ़ोन शायद ही मिले। OPPO ने इस नए Reno6 Pro 5G को भी अपने core value propositions के अनुसार ही बनाया है, जो की इसके पूर्व स्मार्टफ़ोन को इतनी प्रसिद्धि दिलायी थी।

उदाहरण के लिए, इसमें आपको काफ़ी बेहतर videography features मिलेगा, एक बेहतरीन processor, super battery, इत्यादि। साथ में नए OPPO Reno6 Pro 5G में ऐसे बहुत से features शामिल हैं, जो की OPPO phones की लिस्ट में इसे एक कदम ऊँचा उठाते हैं।

तो, इस ब्लॉग में, मैं बात करूंगा कि कौन सी विशेषताएं OPPO Reno6 Pro 5G को भारतीय बाजार के लिए एक शानदार प्रीमियम स्मार्टफोन बनाती हैं।

OPPO Reno6 Pro 5G से Professional Standard Videos शूट कर पाएँगे

OPPO Reno6 Pro 5G

हम सभी जानते हैं कि 5G लोगों को पहले की तरह वीडियो सामग्री का उपभोग और हस्तांतरण करने की अनुमति देगा। लेकिन इससे पहले कि हम सामग्री का उपभोग करें, हमें इसे बनाना होगा। यह वह जगह है जहां ओप्पो का आगामी स्मार्टफोन – रेनो 6 प्रो 5 जी – एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस नए स्मार्टफोन में ऐसे फीचर्स होंगे, जो किसी के लिए भी प्रोफेशनल स्टैंडर्ड वीडियो को बड़ी आसानी से लेना संभव बनाएंगे। उदाहरण के लिए, ओप्पो रेनो6 प्रो 5जी में उद्योग का पहला आर्टिफिशियल-इंटेलिजेंस (एआई)-सक्षम बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट वीडियो (AI-Enabled Bokeh Flare Portrait Video) फीचर होगा।

इस सुविधा के साथ, आप वीडियो शूट करने में सक्षम होंगे, और फोन बोकेह और अन्य पोस्ट-प्रोसेसिंग प्रभाव लागू करेगा, जो आपके वीडियो के लिए एक सुंदर सिनेमाई अपील उधार देते हुए फ्रेम को धुंधला या आउट-ऑफ-फोकस बना देगा।

आगे के शोध से पता चला कि फोन उपयोगकर्ताओं को बिना फोकस खोए तेजी से चलने वाले विषयों के वीडियो शूट करने की अनुमति देगा। इसलिए, यदि आप एक चलते-फिरते दृश्य की शूटिंग कर रहे हैं, तो आपको महंगे कैमरों और सेटअप के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

OPPO Reno6 Pro 5G आपको सिर्फ एक स्मार्टफोन के साथ स्टूडियो स्तर की फिल्मों की गुणवत्ता हासिल करने देगा। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? अब, आप भीड़-भाड़ वाले रेलवे स्टेशनों, चहल-पहल वाली सड़कों, खेलकूद और नृत्य कार्यक्रमों के वीडियो आसानी से शूट कर सकते हैं।

मैंने यह भी सीखा है कि फोन में क्वाड-कैमरा सेटअप से लैस होने की सबसे अधिक संभावना है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा (ओमनीविज़न का OV64B इमेज सेंसर), 8MP अल्ट्रा-वाइड, 2MP मैक्रो कैमरा और 2MP रेट्रो पोर्ट्रेट कैमरा शामिल है।

साथ ही इसमें 4-इन-1 पिक्सल एग्रीगेशन टेक्नोलॉजी होगी, जिससे यूजर्स कम रोशनी में अच्छी क्वालिटी की फोटो ले सकेंगे। चाहे आप स्थिर तस्वीरें लेना चाहते हों या वीडियो शूट करना चाहते हों, OPPO Reno6 Pro 5G आपका निष्क्रिय साथी होगा। यह ओप्पो के सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोनों में से एक होगा।

Patented Charging Technology जिससे होगी fast charging और मिलगा लम्बी Battery Life

ओप्पो ने पहले ही स्मार्टफोन की बैटरी से संबंधित सुविधाओं के लिए एक सच्चे नवप्रवर्तनक होने के लिए अपनी पहचान बना ली है। यह आगामी OPPO Reno6 Pro 5G को ऐसे फीचर्स से लैस करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा जो फास्ट चार्जिंग और लंबी बैटरी लाइफ की अनुमति देगा।

ओप्पो का यह नया मॉडल उद्योग की अग्रणी 65W SuperVOOC 2.0 तकनीक द्वारा समर्थित होगा, जो फोन को केवल 15 मिनट में 0% से 61% तक चार्ज कर देगा और 35 मिनट में 100% चार्ज कर देगा।

फास्ट चार्जिंग सहस्राब्दियों के लिए एक आवश्यक विशेषता है जिसका प्राथमिक उपकरण वीडियो गेम खेलने, वीडियो सामग्री देखने और बनाने के लिए एक स्मार्टफोन है, जो अक्सर बैटरी पर एक नाली है। यदि आप फोन को तेजी से चार्ज नहीं कर सकते हैं, तो आपको इसे फिर से भरने के लिए अंतहीन घंटों तक इंतजार करना होगा। सच कहूं तो यह समय की बर्बादी है।

मैंने यह भी पढ़ा कि उपयोगकर्ता रेनो6 प्रो 5जी को चार्ज करने के लिए पीडी/क्यूसी एडेप्टर और पावर बैंक का उपयोग कर सकेंगे, जिसका अर्थ है कि उन्हें हर समय अपना ओप्पो चार्जर साथ रखने की जरूरत नहीं है। वे अपने फोन के लिए अन्य चार्जर का उपयोग कर सकते हैं, जो विशेष रूप से आपात स्थिति में जबरदस्त लचीलापन है।

OPPO Reno6 Pro 5G पर मिलगा MediaTek Dimensity 1200 – अब तक का तेज Smartphone Chipsets

हाल ही में, टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि ओप्पो रेनो6 प्रो 5जी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 द्वारा संचालित होगा – जो अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन चिपसेट है। ऐसा लगता है कि MediaTek ने इस CPU को विशेष रूप से 5G इकोसिस्टम के लिए बनाया है, जिसके लिए हमारे पास वर्तमान में 4G नेटवर्क की तुलना में बहुत तेज़ डेटा स्पीड की आवश्यकता होगी।

मीडियाटेक की वेबसाइट का कहना है कि डाइमेंशन 1200 पिछली पीढ़ी के चिपसेट की तुलना में 22% तेज परफॉर्मेंस देगी। इसके अलावा, यह 25% अधिक शक्ति-कुशल भी होगा। दूसरे शब्दों में कहें तो नया फोन कम बिजली की खपत करके ज्यादा डिलीवर करेगा।

यह चिपसेट मीडियाटेक के इंडिपेंडेंट एआई प्रोसेसर एपीयू 3.0 से लैस है, जो एआई परफॉर्मेंस को 12.5% ​​तक बढ़ा देगा। गति और प्रदर्शन के मामले में, डाइमेंशन 1200 आपको सेकंडों में पूर्ण एचडी फिल्में डाउनलोड करने देगा। यह आपको बड़े गेम ऐप्स चलाने और अभूतपूर्व गति से ऐप्स लॉन्च करने की अनुमति देगा।

एक प्रोसेसर का यह वर्कहॉर्स कई कठिन परिस्थितियों में काम आएगा। मान लीजिए आप मीटिंग के लिए जाने से पहले अपने लैपटॉप पर एक बड़ा पीपीटी डाउनलोड करना भूल गए। इस प्रोसेसर के साथ, आप अपने मोबाइल फोन पर सेकंड के भीतर बड़ी प्रस्तुतियाँ डाउनलोड कर सकेंगे।

या, मान लें कि आप किसी संगीत समारोह में हैं, और आप उस अनुभव को अपने दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं। OPPO Reno6 Pro 5G आपको सेकंड में लाइव वीडियो और फोटो शेयर करने में मदद करेगा।  

Ultra-Slim Design वो भी Curved Edges के साथ

अगर फोन अच्छा नहीं दिखता है तो उन सभी सुविधाओं का ज्यादा मतलब नहीं होगा। यही कारण है कि ओप्पो ने रेनो6 प्रो 5जी को शानदार डिजाइन से लैस किया है। 177 ग्राम वजन और 7.6 मिमी मोटाई में इस फोन का डिजाइन अल्ट्रा स्लिम होगा। अपने हाथों में पकड़ना या अपनी जेब या पर्स में स्लाइड करना बहुत अच्छा होगा।

इसकी घुमावदार डिज़ाइन और 4500 एमएएच की पतली बैटरी यह सुनिश्चित करेगी कि आप इसे घंटों तक अपने हाथों में पकड़ सकें, अपने दोस्तों के साथ कॉल और वीडियो चैट कर सकें। ओप्पो ने बेहतर स्थान उपयोग और संरचनात्मक डिजाइन में सुधार के लिए कई अनुकूलन भी किए हैं।

Early Bird Sale-OPPO Reno6 Pro 5G

ऐसी शानदार विशेषताओं के कारण, मैं वास्तव में 14 जुलाई को OPPO Reno6 Pro 5G के लॉन्च की प्रतीक्षा कर रहा हूं। हालांकि कंपनी ने अभी तक कीमत की घोषणा नहीं की है, मेरा अनुमान है कि OPPO Reno6 Pro 5G मोबाइल फोन की कीमत रुपये के बीच होगी। 30,000 और 40,000। मेरा विश्वास करो, यह 40k रुपये के ब्रैकेट में सबसे अच्छा फोन होगा।

रेनो6 प्रो 5जी के लॉन्च से पहले ओप्पो इंडिया की वेबसाइट पर शानदार ऑफर चल रहा है। इस लिंक पर जाएं, OPPO Reno6 Pro 5G की बिक्री के लिए नवीनतम ऑफ़र के लिए अधिसूचित होने के लिए अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें, और आपके पास अद्भुत TWS हेडफ़ोन जीतने का मौका होगा – OPPO Enco W31।

यदि आप भी इछुक हैं इस फ़ोन को ख़रीदने के लिए तब आप इस फ्लिपकार्ट लिंक के ज़रिए इसे ज़रूर से ख़रीद सकते हैं। वहीं इस नए OPPO Reno6 series का नया मालिक बन सकते हैं।

Previous articleआईटीआई के बाद क्या करें?
Next articleइंस्टाग्राम पर वीडियो कैसे बनाते हैं?
नमस्कार दोस्तों, मैं Prabhanjan, HindiMe(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiMe Team Support DIGITAL INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here